मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, वायुसेना और नौसेना प्रमुखों को मिलेगी जेड प्लस सुरक्षा

नई दिल्ली : जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को CRPF के काफिले पर हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान के साथ गहराते जा रहे तनाव को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब इंडियन एयर फ़ोर्स और नेवी के प्रमुखों को जेड प्लस सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है।

इस तरह कमाएं 1 लाख रु हर माह, नेशनल इंस्टीट्यूट में करें अप्लाई

पाकिस्तान के साथ गहराते तनाव को देकते हुए एयर फ़ोर्स प्रमुख एयर मार्शल बी एस धनोआ और नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा को संभावित खतरे पर गहन मंथन करने के बाद यह निर्णय लिया गया है। एक सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों सेनाओं के प्रमुखों को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की जाएगी। उल्लेखनीय है कि थल सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को पहले ही जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है।

मूडीज का दावा, 2019, 2020 में 7.3 % रहेगी भारत की आर्थिक वृद्धि दर

आपको बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को पाकिस्‍तान स्थित और समर्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) के काफिले पर हमला किया था। इस फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 44 से अधिक जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से ही भारत और पाकिस्‍तान में आतंकवाद को लेकर तनाव गहराता ही जा रहा है और किसी भी तरह के खतरे की आशंका के चलते सरकार ने सैन्य प्रमुखों को जेड प्लस सिक्योरिटी देने का ऐलान किया है।

खबरें और भी:-

वीडियोकॉन मामला: चंदा कोचर और वेणुगोपाल के घर-दफ्तर पर ईडी का छापा

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -