PAK की बेअदबी की हद, जाधव की मां-पत्नी को विधवा की तरह मिलाया
PAK की बेअदबी की हद, जाधव की मां-पत्नी को विधवा की तरह मिलाया
Share:

नईदिल्ली। पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां से मुलाकात को लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संसद में बयान दिया। जिसमें उन्होंने पाकिस्तान पर आरोप लगाया और कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां और उनकी पत्नी से कुलभूषण की मुलाकात करवाई हमने उस पर कड़ी आपत्ति जताई है।

पाकिस्तान में कुलभूषण के परिवार से बर्ताव दुखद है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कुलभूषण जाधव की पत्नी का मंगलसूत्र उतरवा लिया गया और बिंदी भी हटवा दी गई उस तरह से कुलभूषण को लगा कि उसके पीछे से कुछ अशुभ घटेगा। ऐसे में इस बर्ताव की हम निंदा करते हैं। यही नहीं कुलभूषण की मां और पत्नी के परिधान तक बदलवा दिए गए और उनकी पत्नी को सलवार सूट पहनना पड़ गया।

केंद्र सरकार की ओर से उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इससे अधिक शर्मनाक कुछ नहीं कर सकता। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बयान में कहा कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी के सेंडल में रिकाॅर्डर और अन्य तत्व लगे होने की बात कही है वह गलत है। यदि ऐसा कोई तत्व है तो पाकिस्तान को उसे सभी के सामने दिखाना चाहिए था। कुलभूषण जाधव के हाव भाव से लग रहा था कि वे पूरी तरह स्वस्थ्य भी नहीं है।

जाधव की मां और पत्नी को पाकिस्तान ने जलील किया। इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री और राज्यसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलामनबी आज़ाद ने कहा कि पाकिस्तान ने जो फर्जी और झूठे आरोप लगाए उसके बारे में यहां से अधिक तेज़ बोलने से कुलभूषण को ख़तरा पहुंच सकता है मगर पाकिस्तान की फौज, लीडरशिप को भारत अच्छी तरह से जानता है। उन्हें लोकतंत्र और मर्यादा में विश्वास नहीं है।

जो दुव्र्यवहार पाकिस्तान की सरकार ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी के साथ किया, पत्नी का मंगलसूत्र, बिंदी निकालना और सैंडल निकालना आदि इस तरह का व्यवहार उचित नहीं है। यह 120 करोड़ भारत की जनता के साथ किया जाने वाला व्यवहार है। यदि कोई दूसरा देश हमारी बहनों के साथ अपमान करे तो उसे सहन नहीं किया जा सकता है।

भारत की सरकार को भारत की जनता को आश्वासन दिलवाना होगा कि जब तक कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की हिरासत में हैं उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पाकिस्तान की सरकार की रहनी चाहिए और वे सुरक्षित रहने चाहिए। इस मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने निंदा करते हुए कहा कि इस तरह का व्यवहार सभ्य समाज में अकल्पनीय है।

बेनजीर की हत्या के लिए मुशर्रफ दोषी -बिलावल

इसलिए 'राबता' और 'वीरे दी वेडिंग' का हिस्सा नहीं बन पाए इमाद

पाक करवा रहा जाधव की पत्नी की जूतियों की फोरेंसिक जांच

पाक में हुए बुरे बर्ताव से तनाव में हैं जाधव का परिवार

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -