केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा, प्रतिभावान बच्चों के लिए स्थापित किए जाएं केंद्र
केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा, प्रतिभावान बच्चों के लिए स्थापित किए जाएं केंद्र
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने गुरुवार को स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग को राष्ट्रीय बाल भवन में ‘प्रतिभावान बच्चों के लिए एक केंद्र’ स्थापित करने के लिए निर्देश दिया है. मानव संसाधन एवं विकास (एचआरडी) मंत्रालय की एक स्वायत्त इकाई के अंतर्गत आने वाली इस संस्था का पोखरियाल ने दौरा किया जिसके बाद यह ऐलान किया गया. 

मंत्री ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के अभिनव शिक्षण कार्यक्रम के तहत बाल भवन में प्रतिभावान बच्चों का एक केंद्र स्थापित किया जाना चाहिए. केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरिया निशंक ने गुरुवार को राष्ट्रीय बाल भवन संस्था का मुआयना किया और स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग को अभिनव शिक्षण कार्यक्रम के तहत 'प्रतिभाशाली बच्चों के लिए केंद्र' बनाने के लिए कहा. 

मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. निशंक ने राष्ट्रीय बाल भवन में बच्चों के कौशल के विकास के लिए, कला और शिल्प, संगीत, नृत्य, विज्ञान, संग्रहालय तकनीक, शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में उनकी रचनात्मक क्षमताओं का विस्तार करने के लिए मनोरंजक और दिलचस्प गतिविधियों का संचालन कर रहा है. इस केंद्र का मकसद बच्चों को कला, गायन, संगीत, नृत्य, आदि के क्षेत्र में विभिन्न राष्ट्रीय स्तर के नामचीन कलाकारों के साथ अनुभव शेयर करने के लिए विभिन्न मौकों पर और एक साझा मंच प्रदान कर बच्चों की रचनात्मक क्षमता को बढ़ाना है.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस: 87 वर्ष के देवगौड़ा ने किए ऐसे-ऐसे योगासन, देख कर अचंभित रह गए लोग

मुसलमानों के भी पूर्वज थे श्री राम, अयोध्या में जरूर बनेगा मंदिर - बाबा रामदेव

FATF से पाकिस्तान को राहत, तीन देश बने तारणहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -