इस दिवाली बाज़ार में स्वदेशी उत्पादों की धूम, नितिन गडकरी ने लांच किए खादी के जूते

इस दिवाली बाज़ार में स्वदेशी उत्पादों की धूम, नितिन गडकरी ने लांच किए खादी के जूते

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले रविवार अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात कार्यक्रम में स्वदेशी सामान का इस्तेमाल करने की बात की थी. इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज खादी के जूते लॉन्च किए हैं. खादी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सूक्ष्म, लघु और मझौले उद्यम (MSME) मंत्रालय की तरफ से ये नई पहल आरंभ की गई है.

देश के बड़े हिस्से में खादी के कपड़े, मास्क और अन्य उत्पादों की धूम मची हुई है. इस बीच अब त्योहार के मौसम में खादी के जूते भी बाजार में आ चुके हैं, जो पुरुष और महिला दोनों के लिए उपलब्ध होंगे.  सोमवार को खादी जूतों को लांच करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि उन्हें आशा है कि लोगों के ये पसंद आएंगे और एक बार फिर लोग खादी उद्योग को आगे बढ़ाएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने त्योहार के इस सीजन में लोगों से लोकल सामान खरीदने का आग्रह किया है.

रेडियो कार्यकर्म मन की बात में भी पीएम मोदी ने कहा था कि खादी अब विश्व में अपनी एक पहचान बना रही है, साथ ही ये फैशन स्टेटमेंट भी बन चुकी है.  पीएम मोदी ने इस दौरान खादी मास्क की प्रशंसा करते हुए बताया था कि किस तरह दिल्ली के खादी इंडिया स्टोर पर बिक्री बढ़ने लगी है. पीएम ने मेक्सिको का भी उल्लेख किया था, जहां कुछ गांव में खादी तैयार की जा रही है और खादी के प्रोडक्ट लोकप्रिय हो रहे हैं. 

अरबिंदो ने 550 मिलियन अमेरिकी डॉलर के लिए इस चीज पर किया समझौता

कोरोना पॉजिटिव पाए गए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास, आइसोलेशन में जारी रखेंगे काम

वेदांता बोर्ड ने 9.50 रुपये के पहले अंतरिम लाभांश को दी मंजूरी