गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के पदों पर हों महिलाओं की नियुक्तियाॅं
गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के पदों पर हों महिलाओं की नियुक्तियाॅं
Share:

गुरूग्राम। रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या को लेकर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी दुखी नज़र आईं। उन्होंने कहा कि गैर शैक्षणिक कर्मचारियों के तौर पर महिला कर्मचारियों की नियुक्तियाॅं होना चाहिए। जिससे बच्चों को सुविधा मिले। उन्होंने इस मामले में मानव संसाधन विकास मंत्रालय से भी संपर्क किया है। उनका कहना था कि महिला नीति मसौदे को लेकर भी उन्होंने अपनी बात कही है।

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का कहना था कि नाॅन टीचिंग कर्मचारी महिलाऐं होना चाहिए। गौरतलब है कि सुषमा स्वराज के नेतृत्व वाले मंत्रियों के एक समूह ने राष्ट्रीय महिला नीति मसौदे को जुलाई में मंजूरी दी थी, लेकिन अब तक यह कैबिनेट के समक्ष लंबित है। इसे स्वीकृति नहीं मिल पाई है। महिला एवं बाल विकास विभाग ने विद्यालयों को लेकर कहा कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सामने अनुबंधित कर्मचारी का विषय उठाऐंगे।

गौरतलब है कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थी प्रद्युम्न की हत्या के मामले में बस कंडक्टर को आरोपी बनाया गया। इस मामले में अभिभावक सर्वोच्च न्यायालय पहुॅंचे हैं। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई की मांग की और कहा कि अब तक स्कूल संचालकों पर कार्रवाई नहीं हुई थी लेकिन अभिभावकों द्वारा किए जाने वाले विरोध प्रदर्शन के बाद उन्होंने विद्यालय के रिजनल हैड और एचआर हैड को गिरफ्तार कर लिया है। मृतक छात्र प्रद्युम्न की माॅं ने इस मामले में कार्रवाई न होने पर आत्महत्या करने तक की बात कही है।

प्रद्युम्न हत्याकांड का मामला गर्माया, अभिभावकों का उग्र प्रदर्शन

प्रद्युम्न मर्डर केस: लोगो ने निकाला कैंडल मार्च, जावड़ेकर ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

नहीं होगी स्कूल की मान्यता रद्द : राम विलास शर्मा

महिला के आरोप के बाद निलंबित पुलिस वाले ने लगाई फांसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -