केंद्रीय गृहमंत्री ने दिया देश की जनता को धन्यवाद

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 1000 रूपए के नोट बंद किए जाने के निर्णय पर कहा कि नोट बंदी का यह निर्णय जनता के हित के लिए लिया गया है। उनका कहना था कि नोटबंदी के निर्णय से जहां पर अमीर और गरीब के बीच की खाई कम होगी वहीं देश में बढ़ने वाले आतंकवाद, उग्रवाद और नक्सलवाद को समाप्त किया जा सकेगा।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वे देश की जनता का हार्दिक अभिनंदन करते हैं, लोगों ने इतनी परेशानियों के बाद भी इस तरह के निर्णय का समर्थन किया। लोगों की सुविधाओं के लिए सरकार प्रयास कर रही है। लोगों को कुछ सुविधाऐं भी दी गई है।

गौरतलब है कि वित्त सचिव शक्तिकांत दास ने नोटबंदी के निर्णय पर अपनाए जाने वाली प्रक्रिया को लेकर कुछ समय पूर्व मीडिया को जानकारी दी थी जिसमें उन्होेंने कहा था कि बैंक में नोट बदलने के लिए आने वालों की अंगुलियों पर स्याही लगाई जाएगी।

इतना ही नहीं सरकार द्वारा नोटबंदी के निर्णय पर सरकार जा प्रक्रिया अपना रही है उसे माॅनीटर किया जा रहा है। लोगों की सुविधा के लिए माइक्रो एटीएम लगाए जाऐंगे। सरकार के इस तरह के निर्णय के बाद लोगों को सुविधाऐं दी जा रही हैं और अब कई क्षेत्रों में माइक्रो एटीएम कार्य कर रहे हैं।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -