केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- नई तकनीक के प्रयोग से केवल गायों का जन्म होगा
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- नई तकनीक के प्रयोग से केवल गायों का जन्म होगा
Share:

बेगूसराय: भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्ख़ियों में रहते हैं. अब उन्होंने कहा है कि तकनीक के प्रयोग से आने वाले वक़्त में मादा गायों का ही जन्म होगा. केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि सरकार ने मवेशियों में लिंग निर्धारित करने वाली तकनीक का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है. नई तकनीक के प्रयोग से अब मादा गायों का ही जन्म होगा और इससे किसानों की आमदनी बढ़ेगी. 

दरअसल, गिरिराज सिंह, मदर डेयरी के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने ये बातें कहीं. गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि, गर्भाधान के जरिए आने वाले दिनों में जो बछड़ें पैदा होंगे, वे सिर्फ मादा गाय ही होंगे. गिरिराज सिंह ने दावा किया कि मार्च में उत्तराखंड सेक्स सॉर्टेड सीमन का उत्पादन करने वाला देश का प्रथम प्रदेश बन चुका है, इससे मादा गाय के जन्म की 90 फीसद आशंका बढ़ जाती है.
 
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि जो गाय दूध देना बंद कर देंगी, उन्हें "IV भ्रूण उन्नत तकनीक" के जरिए और अधिक उत्पादक बनाया जाएगा. गिरिराज सिंह ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के संतरा मावा बर्फी बनाने के आइडिया की भी खूब प्रशंसा की. इससे पहले, कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान से तनातनी के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नया नारा दिया था. गिरिराज सिंह ने ट्वीट में लिखा था कि, 'जय कश्मीर जय भारत, अबकी बार उस पार.'

सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा - गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर सतर्क रहे प्रशासन

एनआरसी से ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन खफा, किया यह फैसला

दिग्विजय सिंह के आरोप पर शिवराज का करारा पलटवार, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं कांग्रेस नेता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -