वैक्सीन बनते ही 'कोरोना वारियर्स' को दी जाए पहली खुराक- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे
वैक्सीन बनते ही 'कोरोना वारियर्स' को दी जाए पहली खुराक- केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं और यदि उनकी कोशिश कामयाब होती है तो सबसे पहले यह वैक्सीन कोरोना योद्धाओं को लगाई जाएगी। शनिवार को लालकिले के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा देश के नाम अपने संबोधन में शुरू किये गए राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन की तारीफ की।

केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा कि, “यह देश के स्वास्थ्य क्षेत्र के लिये ऐतिहासिक दिन है। हमारे स्वतंत्रता दिवस के पावन मौके पर हमारे पीएम ने इस मिशन का ऐलान किया है। इससे हमारे स्वास्थ्य क्षेत्र में व्यापक बदलाव आएगा।” पीएम मोदी ने शनिवार को महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन का ऐलान किया है।  जिसके तहत हर भारतीय को एक स्वास्थ्य पहचान पत्र मिलेगा जो स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता को उस तक सरल बनाएगा। 

पीएम मोदी ने यह भी ऐलान किया है कि एक बार वैज्ञानिकों द्वारा कोविड-19 के टीके को मंजूरी दिये जाने के बाद देश बड़े पैमाने पर उनके उत्पादन के लिये योजना बनाई गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि, “हमारे वैज्ञानिक इस पर जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ तीन वैक्सीन का परीक्षण विभिन्न चरणों में है। और अगर हम वैक्सीन बनाने में सफल होते हैं तो सबसे पहले हमारे कोरोना योद्धाओं को इसे लगाया जाएगा।”

UAE ने इजराइल से मिलाया हाथ, भड़के ईरान ने दी घातक परिणाम भुगतने की चेतावनी

राहुल के 'सेना पर विश्वास' वाले बयान पर भाजपा नेता राम माधव का पलटवार, दिया करारा जवाब

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने कहा- कोरोना वायरस को लेकर नहीं डरे, मैं भी हुआ संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -