तीन तलाक़ पर राज्य सभा में घमासान शुरू, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पेश किया बिल

तीन तलाक़ पर राज्य सभा में घमासान शुरू, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पेश किया बिल

नई दिल्ली: लोकसभा में पास होने के बाद तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) पर रोक लगाने के मकसद से लाए गए ‘मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक’ को आज केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उच्च सदन में पेश कर दिया है. सरकार हर हाल मेें इस बिल को राज्यसभा में पास कराना चाहती है, लिहाजा भाजपा ने अपने सभी सांसदों को मंगलवार को सदन में पूरे समय उपस्थित रहने के निर्देश जारी किए हैं. 

इसके लिए भाजपा ने सोमवार को सभी सदस्यों को 3 लाईन का व्हिप जारी कर दिया है. पार्टी द्वारा जारी किए गए व्हिप में कहा गया है कि मंगलवार को लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य उपस्थित रहेंगे और सरकार द्वारा पेश किए गए विधेयकों का समर्थन करेंगे. बताया जा रहा है कि दोपहर 12 बजे बिल सदन में पेश किया जाएगा. वहीं, समाजवादी पार्टी (सपा) नहीं चाहती कि यह बिल राज्‍यसभा में पास हो जाए.

लिहाजा, इस बिल का विरोध करने के लिए सपा ने पहले से ही अपने तमाम सांसदों को सदन में पूरे समय उपस्थित रहने के लिए कहा है. राज्यसभा में सपा के चीफ़ व्हिप रवि वर्मा ने सभी सांसदों को कहा कि अगले हफ्ते कई अहम् बिल राज्यसभा में आने वाले हैं, इसलिए सभी सांसदों की उपस्थिति अति आवश्यक है. आपक बता दें कि इस समय राज्यसभा में सपा के 12 सांसद हैं.

पीएम मोदी के ट्वीट से भड़की राजद, कहा - 39 सीटों के बाद भी बिहार को भुला दिया

रावलपिंडी में गिरा पाकिस्तानी सेना का विमान, 15 लोगों की मौत कई घायल

इस सीट पर 'मिठाई' और 'हलवे' के बीच हो रहा है चुनाव