हर कश्मीरी नहीं होता आतंकी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले के बाद कहा
हर कश्मीरी नहीं होता आतंकी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने हमले के बाद कहा
Share:

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला हो गया जिसमें 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इस हमले में 19 श्रद्धालु घायल हो गए। घायलों को चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है। उक्त हमला अनंतनाग के बटेंगू क्षेत्र में हुआ। आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। हमला होने के बाद देशभर में अलर्ट जारी कर दिया गया था तो दूसरी ओर राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की।

राज्यपाल एनएन वोहरा, उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह के ही साथ मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सभी कश्मीरी आतंकी नहीं होते। हमले की निंदा करने और दुखी होने पर उन्होंने कश्मीरियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि हमले के बाद से वे भी दुखी हैं। जम्मू कश्मीर के लोगों द्वारा हमले को लेकर निंदा की गई है। उनका कहना था कि वे कश्मीर के लोगों की सराहना करते हैं। उनका कहना था कि वे अमन चैन की कामना करते हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाना चाहिए। मिली जानकारी के अनुसार लेफ्टिनेंट जनरल जीएस संधू,जम्मू कश्मीर डीजी,डीजी सीआरपीएफ,आईजी आॅपरेशन सीआरपीएफ, जम्मू कश्मीर सीआईडी, आईजी कश्मीर और दूसरे अधिकारी शामिल हैं। हमले को लेकर जहां गृह राज्यमंत्री ने कश्मीर में सुरक्षा बढ़ाने की जिम्मेदारी ली तो दूसरी ओर कांग्रेस, नेशनल काॅन्फ्रेंस और विश्व हिंदू परिषद ने जम्मू कश्मीर में बंद को लेकर अपील की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया कि अमरनाथ यात्रियों पर कायरतापूर्ण हमले पर खेद जताने के लिए लोगों के पास शब्द नहीं हैं। उनका कहना था कि इस तरह के हमलों और घृणारहित मंसूबों के आगे झुकने वाला नहीं है। आतंकी हमले को लेकर योगेश प्रजापति ने एक्सक्लूसिव चर्चा को लेकर कहा कि हमला बस की एक ओर किया गया।

मिली जानकारी के अनुसार प्रजापति ने कहा कि उक्त बस श्रीनगर से बिना किसी सुरक्षा के ही चल रही थी। अमरनाथ यात्रियों से भरी यह बस बालटाल से मीर बाज़ार की ओर जा रही थी आतंकियों ने अंधेरे का लाभ लेते हुए बस पर फायरिंग प्रारंभ कर दी। अब हमले को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

लश्कर का आतंकी इस्माइल कर रहा था आतंकियों पर अंधाधुंध फायरिंग

सलीम शेख ने बचाई कई यात्रियों की जान, वीरता पुरस्कार के लिए भेजा जाएगा नाम

अमरनाथ यात्रा के दौरान मरने वालो के लिए केंद्र सरकार ने किया आर्थिक मदद का एलान

 

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -