आयुष्मान योजना को लेकर आप सरकार और केंद्र में जंग तेज, अब हर्षवर्धन ने केजरीवाल को लिखा पत्र

आयुष्मान योजना को लेकर आप सरकार और केंद्र में जंग तेज, अब हर्षवर्धन ने केजरीवाल को लिखा पत्र

नई दिल्ली: आयुष्मान भारत को लेकर केंद्र और दिल्ली सरकार में पत्र जंग छिड़ी हुई है। पहले मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने 3 जून को पत्र लिखकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से इसे लागू करने के लिए कहा था। जवाबी खत में केजरीवाल ने अपनी सरकार की योजना को बेहतर करार देते हुए आयुष्मान भारत को लागू करने से इंकार कर किया। 

अब एक बार वापस हर्षवर्धन ने आम आदमी पार्टी (आप) अध्यक्ष केजरीवाल को खत लिखकर प्रदेश सरकार की स्कीम को लेकर किए उनके दावों को खारिज किया है। ताजा पत्र में मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को दिल्ली की जनता की भलाई के लिए आयुष्मान भारत योजना को लागू करने के लिए कहा है। एक दिन पहले ही शुक्रवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र भेजकर दिल्ली में अपनी योजना को आयुष्मान भारत से 10 गुना बड़ा बताया था। 

इसके जवाब में डॉक्टर हर्षवर्धन ने केजरीवाल के दावों का खंडन करते हुए कहा है कि दिल्ली सरकार की योजना अभी प्लानिंग स्टेज में है। इसके साथ ही, उन्होंने केजरीवाल सरकार की चर्चित मोहल्ला क्लीनिक योजना को भी फ्लॉप बताया है। हर्षवर्धन ने केजरीवाल की योजनाओं की कमियां बताते हुए उनसे दिल्ली में आयुष्मान भारत लागू करने के लिए कहा था।

मप्र : विधानसभा में होने वाले मानसून सत्र को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने खड़े किए सवाल

आंध्र प्रदेश में संपन्न हुआ शपथ ग्रहण समारोह, 25 कैबिनेट मंत्रियों ने ली शपथ

पंजाब कांग्रेस में खींचतान के बीच राहुल गाँधी से मिलने दिल्ली पहुंचे सिद्धू