दिल्ली में कोरोना से हालत बेकाबू, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन करेंगे अस्पतालों का दौरा
दिल्ली में कोरोना से हालत बेकाबू, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन करेंगे अस्पतालों का दौरा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना महामारी के बेकाबू हालात पर केंद्र एक्शन मोड में आ गया है. कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने आज AIIMS के ट्रामा सेंटर का दौरा कर वहां स्वास्थ्य सुविधाओं का निरिक्षण किया. इस दौरान उनके साथ एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया भी उपस्थित रहे. स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और भी कई अस्पतालों का दौरा करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "दिल्ली में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मैं अगले कुछ दिनों तक स्वास्थ्य सुविधाओं का दौरा करूंगा. शुरुआत आज सुबह AIIMS ट्रॉमा सेंटर से होगी." कोरोना वायरस महामारी की चौथी लहर से जूझ रही दिल्ली ने आर्थिक राजधानी मुंबई को दैनिक मामलों में बहुत पीछे छोड़ दिया है, जो देश में सबसे ज्यादा प्रभावित शहर बन गया है. दिल्ली में एक ही दिन में मुंबई की तुलना में सबसे अधिक कोरोना केस दर्ज किए गए हैं. दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 17 हजार से अधिक केस सामने आए हैं, जो किसी शहर में एक दिन में आने वाले सबसे अधिक मामले हैं. इससे पहले मुंबई में अब तक एक दिन में सबसे अधिक 11,163 केस 4 अप्रैल को दर्ज किए गए थे.

दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 16,699 नए केस सामने आए और संक्रमण के कारण 112 मौतें हुईं. राजधानी में एक दिन पहले संक्रमण के 17,282 नए केस मिले थे, जो अब तक के सर्वाधिक मामले हैं. पिछले कुछ दिनों से मामले बहुत बढ़ रहे हैं. शहर में कोरोना से मरने वालों की तादाद बढ़कर 11,652 हो गई है.

होंडा मोटरसाइकिल इंडिया ने की निर्यात को बढ़ावा देने के लिए 'विदेशी व्यापार वर्टिकल' की स्थापना

शेयर बाजार में आई बहार, सेंसेक्स-निफ्टी में आई इतने अंकों की बढ़त

RTGS सर्विस को लेकर RBI ने किया बड़ा ऐलान, इस दिन 14 घंटे तक देशभर में बंद रहेंगी सेवाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -