डॉ हर्षवर्धन बोले- नवरात्री में अपनी भूमिका याद रखें, जरूरतमंदों की मदद अवश्य करें

Oct 18 2020 02:31 PM
डॉ हर्षवर्धन बोले- नवरात्री में अपनी भूमिका याद रखें, जरूरतमंदों की मदद अवश्य करें

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों से आग्रह किया है कि वो इस साल नवरात्रि के दिनों में भी कोरोना के प्रति अपनी जिम्मेदारी और भूमिका का ख्याल रखें। जब भी वे ईश्वर से प्रार्थना करें तो कोरोना योद्धाओं के त्याग को अवश्य याद करें, जिन्होंने इस महामारी से लड़ने के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया और जो अब भी कोरोना माहमारी से जंग कर रहे हैं।

अपने संडे संवाद में डॉ. हर्षवर्धन ने लोगों से बात करते हुए कहा कि मैंने निर्णय लिया है कि मैं उत्सवों को कम करूंगा। विश्व में कई लोग इस कोरोना महामारी की चपेट में हैं और इससे लड़ रहे हैं। इस बार हम सभी को परोपकारी बनना चाहिए और वंचितों को बड़े दिल से दान करना चाहिए। इसके साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि आप अपने पड़ोस में गरीब लोगों को ढूंढे और उनकी सहायता करें।

डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि गरीब लोगों के बच्चों के लिए नए कपड़े खरीदें, मिठाई दिलाएं और उन्हें जरूरत का सामान अवश्य दें। ऐसा करने से आपको अच्छा अहसास होगा। उन्होंने कहा कि हम मां के नौवें अवतार पर मां शक्ति की पूजा करते हैं, मैं महिलाओं के सशक्त होने की आशा करता हूं और एक ऐसे समाज की कल्पना करता हूं कि जो पक्षपात और महिलाओं के प्रति अत्याचार से मुफ्त हो।

उज्जैन जहरीली शराब मामले में सीएम शिवराज ने अपनाए सख्त तेवर, CSP रजनीश कश्यप निलंबित

क्या पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है कांग्रेस ? शशि थरूर के बयान पर भड़के पात्रा

बिहार चुनाव: तेजस्वी का वार, बोले- कुर्सी पर ठीके रहना ही सीएम नितीश का पहला और आखिरी प्यार