पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे समेत कई लोगों की सुरक्षा हटाई

Sep 04 2015 02:56 PM
पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे समेत कई लोगों की सुरक्षा हटाई

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे और शिंदे परिवार के ही साथ अन्य हस्तियों से केंद्र सरकार ने विभिन्न श्रेणी की सुरक्षा वापस ले ली है। दरअसल कहा गया है कि अब इन लोगों को इस सुविधा की जरूरत नहीं है, जिसके कारण इसे वापस लिया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार द्वारा जिन लोगों से सुरक्षा वापस ली गई है उनमें मंत्री और लोकसभा के पूर्व स्पीकर्स भी शामिल हैं। दरअसल पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के परिवार में उनकी पत्नी उज्जवला, बेटियां प्रनिति और स्मृति, दामाद राज श्राॅफ, दो पोतियां और दो पोते शामिल हैं।

गणमान्यजन से सुरक्षा वापस लिए जाने को लेकर सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, आईटीबीपी और एनएसजी से जुड़ी राज्य सरकारों को भी जानकारी दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान तेलंगाना के मुख्यमंत्री के .चंद्रशेखर राव, केरल के गवर्नर और पूर्व मुख्य न्यायाधीश पी साथसिवम से भी यह सुविधा वापस ली गई है। मेघालय के पूर्व राज्यपाल के के पाॅल और जम्मू - कश्मीर के गर्वनर लेफिटनेंट जनरल एसके सिन्हा और एनएचआरसी के चेयरपर्सन केजी बारकृष्णनन से भी यह सेवा वापस ली गई है।

दूसरी ओर कांग्रेस नेता नवीन जिंदल, अब्दुल राशिद शाहीन, सुबोध कांत सहाय, सुमन महतो, आरके धवन आदि की सुरक्षा भी हटा दी गई है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के प्रिंसिपल सेक्रेटरी टीके ए नायर और दिल्ली के पूर्व राज्यपाल तेजेंद्र खन्ना की भी सुरक्षा हटाए जाने के निर्देश दिए हैं।