100 साल बाद यूपी पहुंचेंगी माँ अन्नपूर्णा, योगी सरकार ने की भव्य स्वागत की तैयारी
100 साल बाद यूपी पहुंचेंगी माँ अन्नपूर्णा, योगी सरकार ने की भव्य स्वागत की तैयारी
Share:

नई दिल्ली: मां अन्नपूर्णा देवी की प्राचीन प्रतिमा को आज सड़क मार्ग के जरिए दिल्ली से वाराणसी ले जाया जा रहा है. यूपी की योगी सरकार द्वारा निर्देश दिया गया है कि माँ की प्रतिमा को शोभायात्रा निकालते हुए दिल्ली से वाराणसी ले जाया जाए. सड़क मार्ग से जिन-जिन जगहों से यह शोभायात्रा निकलेगी, वहां इसका भव्य तरीके से स्वागत किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, 100 वर्ष पूर्व मां अन्नपूर्णा की ये प्रतिमा वाराणसी से चोरी हो गई थी.

अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग, अवनीश अवस्थी ने कहा कि आज मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा को उत्तर प्रदेश ले जाया जाएगा. योगी सरकार वाराणसी तक 4 दिवसीय माता अन्नपूर्णा देवी यात्रा निकालेगी. 15 नवंबर को सीएम योगी द्वारा विश्वनाथ मंदिर में प्रतिमा स्थापित की जाएगी. वहीं, इस मामले पर विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि लगभग 100 वर्ष पूर्व वाराणसी से चोरी हुई मां अन्नपूर्णा की एक प्रतिमा को हाल ही में कनाडा से बरामद किया गया था. 15 नवंबर को मूर्ति की स्थापना काशी विस्वनात मंदिर में की जाएगी. भारत सरकार आज यूपी सरकार को मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा सौंपेगी.

वहीं लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि मां अन्नपूर्णा की ये प्राचीन प्रतिमा पीएम मोदी की कोशिश से कनाडा से वापिस आई है. मां अन्नपूर्णा की मूर्ति के साथ लखनऊ में भव्य शोभा यात्रा की जोरदार तैयारी की जा रही है. 100 साल पहले मां अन्नपूर्णा की प्रतिमा वाराणसी से चोरी होकर कनाडा चली गई थी. पीएम मोदी ने लगातार कोशिश करके कनाडा सरकार के साथ संपर्क स्थापित करके इस प्रतिमा को वापस मंगाया है.

'हम लखनऊ आ रहे हैं, स्वागत की तैयारी करो..', सीएम योगी से बोले राकेश टिकैत

यूपी चुनाव: शिवपाल सपा में विलय के लिए तैयार, क्या अखिलेश का हाथ पकड़कर होगी नैया पार ?

'आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम की तरह है हिंदुत्व...', कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद पर केस दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -