दिवाली से पहले मालामाल हो जाएंगे PF खाताधारक, खाते में आएगा इतना पैसा
दिवाली से पहले मालामाल हो जाएंगे PF खाताधारक, खाते में आएगा इतना पैसा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण महामारी में आम जनता से लेकर उद्योग जगत तक भारी आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है, जिसे पूरा करने को हर कोई एड़ी से चोटी का जोर लगा रहा है। पूरे देश में अब तक संक्रमण से लगभग 4.48 लाख लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। संक्रमण की रफ्तार अब धीमी अवश्य हुई है, मगर खतरा अभी बरक़रार है। कोरोना लॉकडाउन लागू होने से सभी कारखानों में ताले लटक गए, जिससे लोगों का काम छिन गया और पैसों की मुसीबत सिर पर है। 

ऐसे में सरकार मदद को आगे जरूर आई है,  मगर आर्थिक स्थिति अभी पटरी से नीचे ही है। इस बीच यदि आपका किसी सरकारी या गैर सरकारी कंपनी में काम करते हुए पीएफ कट रहा है, तो यह खबर आपके ही लिए है। भारत में वैसे भी अब फेस्टिव सीजन आरंभ हो जाएगा, जिसे लेकर सभी की नज़रें टिकी हुईं हैं। सरकार त्योहारों के दौरान नौकरी-पेशा वालों के लिए नए-नए ऑफर्स देती हैं। इस बीच जो पीएफ खाताधारकों को ब्याज की राशि दिवाली से पहले मिलने की संभावना है। कर्मचारियों के पीएफ अकाउंट में 8.5 फीसद की दर से ब्याज डाला जा सकता है।  रिपोर्ट के अनुसार, नाम ना छापने की शर्त पर दो सरकारी अधिकारियों ने बताया है कि सरकार की तरफ से जब कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के अकाउंट में महंगाई भत्ता आएगा, उसी समय EPFO ब्याज भी अकाउंट में ट्रांसफर हो सकता है। 

बता दें कि EPFO के सेंट्रल बोर्ड ने 8.5 फीसद ब्याज देने का फैसला किया है। EPFO ने 8.5 फीसद ब्याज पर वित्त मंत्रालय की मंजूरी मांगी है। मुमकिन है कि जल्दी ही वित्त मंत्रालय इस पर अपनी मुहर लगा देगा। वित्त वर्ष 2020-2021 के लिए EPFO को जैसे ही वित्त मंत्रालय से 8.5% ब्याज पर स्वीकृति मिलेगी, वह कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के खातों में पैसा ट्रांसफर कर देगा।

अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर CM शिवराज ने दी बधाई

स्वच्छ भारत मिशन अर्बन 2.0 लॉन्च कर बोले PM मोदी- 'गंदगी मत करिए'

अंतर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस: वटवृक्ष की तरह होते हैं बुजुर्ग, जिनकी छाँव में पनाह पाता है पूरा परिवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -