दिवाली से पहले मिल रहा 500 रुपए सस्ता सोना खरीदने का मौक़ा, आज से शुरू हुई बिक्री
दिवाली से पहले मिल रहा 500 रुपए सस्ता सोना खरीदने का मौक़ा, आज से शुरू हुई बिक्री
Share:

नई दिल्ली: यदि आप दिवाली पर सस्ता सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छा चांस है. केंद्र सरकार 25 अक्टूबर यानी सोमवार से सस्ते सोने की बिक्री आरंभ कर रही है. मौजूदा वित्त वर्ष 2021-22 के लिए सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (Sovereign Gold Bonds) की अगली किश्त 25 अक्टूबर से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रही है. इसमें आप 29 अक्टूबर तक सोना खरीद सकते हैं. यह सब्स्क्रिप्शन के लिए 5 दिन खुला रहेगा. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड 2 नवंबर से जारी किए जाएंगे.

वित्त मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि 2021-22 सीरीज का यह सातवां चरण होगा. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम 2021-22 की अगली किश्त के लिए इश्यू प्राइस 4,765 रुपये प्रति ग्राम निर्धारित किया गया है. ये बॉन्ड बैंकों (स्मॉल फाइनेंश बैंक और पेमेंट बैंक्स को छोड़कर), स्टॉक होल्डिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (SHCIL), क्लियरिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (CCIS), नामित डाकघरों और मान्यता प्राप्त शेयर बाजारों (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया और और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) के जरिए बेचे जाएंगे.

सरकार ने रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) के परामर्श से उन निवेशकों को निर्गम मूल्य से 50 रुपये प्रति ग्राम की रियायत देने का फैसला लिया है, जो ऑनलाइन आवेदन करते हैं और भुगतान डिजिटल मोड के जरिए करते हैं. ऐसे निवेशकों के लिए गोल्ड बॉन्ड का निर्गम मूल्य 4,715 रुपये प्रति ग्राम होगा. यानी 10 ग्राम पर आपको 500 रुपये की रियायत मिलेगी.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, जानिए अपने शहर का भाव

बड़ी खबर! कर्मचारियों के लिए 'टाटा स्टील' लेकर आई ये 2 बड़ी स्कीम, जानिए इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -