डबल म्युटेंट कोरोना वेरिएंट ने बढ़ाई भारत की चिंता, केंद्र सरकार ने दिए सख्ती बरतने के आदेश
डबल म्युटेंट कोरोना वेरिएंट ने बढ़ाई भारत की चिंता, केंद्र सरकार ने दिए सख्ती बरतने के आदेश
Share:

नई दिल्ली: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में जबरदस्त इजाफा हुआ है. पिछले लगभग एक सप्ताह से हर रोज 40 हजार के करीब नए केस दर्ज किए जा रहे हैं. तो वहीं होली जैसे पर्व को देखते हुए बाजारों में भीड़ जमा होने का भी खतरा बना हुआ है. इन सभी हलचलों के बीच देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट पाए गए हैं, जिसने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. साथ ही अब कई राज्यों ने सख्ती बढ़ा दी है, लॉकडाउन से लेकर नए दिशानिर्देशों पर फैसले लिए जा रहे हैं.

भारत में कोरोना वायरस के डबल म्यूटेंट वेरिएंट के केस बढ़ गए हैं. भारत सरकार ने जानकारी देते हुए बताया है कि देश में 771 ऐसे मामले मिले हैं, जो कोरोना वायरस का नए वेरिएंट से संबंधित हैं. इनमें 736 मामले यूके के कोरोना वैरियंट, 34 केस साउथ अफ्रीका के वेरिएंट, एक मामला ब्राजीलियन वेरिएंट का मिला है. महाराष्ट्र, केरल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भी कोरोना वायरस के नए वैरियंट के मामले पाए गए हैं. अब केंद्र सरकार ने इसके बाद राज्य सरकारों से सख्ती बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. 

कोरोना वायरस के फिर से बढ़ती रफ्तार के बीच केंद्र सरकार ने फिर राज्य सरकारों से संपर्क साधा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एडिशनल सेक्रेटरी ने राज्यों को पत्र लिखते हुए है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यदि राज्य सरकारें लोकल स्तर पर सख्ती बढ़ाना चाहें, तो वह इस पर विचार कर सकती हैं.

अफ़ग़ानिस्तान को भारत ने भेजी कोरोना वैक्सीन, संयुक्त राष्ट्र ने की तारीफ

ममता बनर्जी का आरोप- यूपी से बंगाल में गुंडे ला रही भाजपा, नरेंद्र मोदी जैसा झूठा नहीं देखा

केरल चुनाव: अमित शाह का हमला, बोले- कांग्रेस एक कंफ्यूज पार्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -