बंगाल चुनाव: शिशिर अधिकारी बनेंगे गवर्नर ! भाजपा खेल सकती है मास्टर स्ट्रोक

Apr 08 2021 02:56 PM
बंगाल चुनाव: शिशिर अधिकारी बनेंगे गवर्नर ! भाजपा खेल सकती है मास्टर स्ट्रोक

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हर दिन नए-नए ट्विस्ट देखने को मिल रहे हैं। राज्य में शनिवार, 10 अप्रैल को चौथे चरण में पांच जिलों की 44 सीटों पर वोटिंग होने वाली है। उससे पहले चर्चा चली है कि नंदीग्राम में ममता के खिलाफ चुनाव लड़ रहे शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी को केंद्र सरकार गवर्नर बना सकती है। वैसे तो यह चर्चा पहले भी उठी थी, मगर इन दिनों यह मुद्दा काफी गरम है।

बता दें कि शिशिर अधिकारी काफी समय तक तृणमूल कांग्रेस (TMC) में रह चुके हैं। अब भी वे तृणमूल के टिकट पर ही लोकसभा के सांसद हैं। चर्चा के अनुसार, केंद्र सरकार की ओर से अभी तक शिशिर अधिकारी को औपचारिक प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। किन्तु 80 वर्षीय शिशिर के करीबियों का कहना है कि यदि ऐसा प्रस्ताव आया तो वे नामंजूर नहीं करेंगे। बता दें कि शिशिर अधिकारी अभी कांथी सीट से TMC सांसद हैं। 

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद TMC उनका सांसद पद खारिज करने के लिए लोकसभा अध्यक्ष को आवेदन दे सकती है। इसलिए शिशिर अधिकारी को एक गरिमामय पद देकर सम्मानित करने पर केंद्र सरकार विचार कर रही है। उन्हें किसी पूर्वी राज्य का ही गवर्नर बनाने की चर्चा है। यदि शिशिर को राज्यपाल बनाया जाता है तो उन्हें सांसद पद छोड़ना पड़ेगा। तब भाजपा उनके छोटे बेटे सौम्येंदु अधिकारी को कांथी लोकसभा सीट से सांसद चुनाव में खड़ा कर सकती है।

कोरोना काल में जुटेंगे 1 लाख लोग, नई पार्टी लॉन्च करेंगी जगन रेड्डी की बहन शर्मीला

न्यूजीलैंड सरकार ने नए कोयला बॉयलरों पर प्रतिबंध लगाकर ख़त्म की अगले चरण की जलवायु कार्रवाई

उद्धव सरकार की मुश्किलें बढ़ीं, भाजपा बोली- दो और मंत्री देंगे इस्तीफा