CBI खोलेगी 'हाथरस केस' के राज, केंद्र ने जारी की अधिसूचना
CBI खोलेगी 'हाथरस केस' के राज, केंद्र ने जारी की अधिसूचना
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने शनिवार (अक्टूबर 10, 2020) को एक नोटिफिकेशन जारी कर सूचित किया है कि केंद्रीय जाँच ब्यूरो (CBI) उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय दलित महिला के कथित सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की जाँच करेगी।  अधिकारियों ने कहा कि CBI शनिवार देर रात तक या रविवार (अक्टूबर 11, 2020) की सुबह इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर सकती है। CBI राज्य पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR को फिर से दर्ज करेगी और मामले की तफ्तीश शुरू करेगी।

यूपी की योगी सरकार ने बीते शनिवार (अक्टूबर 3, 200) को हाथरस मामले की जाँच के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की थी। केंद्र सरकार की DOPT विभाग की अधिसूचना के बाद CBI ने हाथरस मामले को टेकओवर कर लिया है। जल्द ही CBI हाथरस केस की जाँच आरंभ करेगी। अभी तक हाथरस मामले की जाँच विशेष जाँच दल (SIT) द्वारा की जा रही थी। हाल ही में इस जाँच को पूरा करने के लिए योगी सरकार ने 10 दिनों का और समय दे दिया था, ताकि हकीकत सामने आ सके। बताया जा रहा था कि इस मामले में लगातार बढ़ते विवाद के कारण सरकार ने ये फैसला लिया, किन्तु अब ये मामला सीबीआई के पास पहुँच गया है।

आपको बता दें कि 19 साल की दलित युवती से 14 सितंबर को चार युवकों ने कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया था। पीड़िता की 29 सितंबर को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी।

Paytm बैंक में एफडी पर मिलेगा इतनी फीसदी का ब्याज, 13 माह का है मैच्योरिटी पीरियड

इन्वेस्टर्स के लिए बड़ी खबर! वेदांता लिमिटेड का डिलिस्टिंग ऑफर हुआ विफल

फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को बताया भारत के बाहर, बाद में मांगी माफ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -