देश में कोरोना ने फिर मचाया कोहराम, केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
देश में कोरोना ने फिर मचाया कोहराम, केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। हांलाकि, मरने वालों की संख्या में गिरावट देखी गई है, लेकिन सक्रिय मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं। एहतियात के तौर पर केंद्र सरकार ने भीड़ वाली जगहों के लिए नई गाइड लाइन जारी की है। जिसके अंतर्गत मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थानों पर जाने वाले लोगों को फेस मास्क पहनना और शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य कर दिया है।

केंद्र ने कहा कि इन स्थानों पर लोगों से शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए पर्याप्त जनशक्ति तैनात होनी जाहिए। इसके साथ ही उच्च जोखिम वाले सभी कर्मचारियों को अधिक एहतियात बरतनी होगी। केंद्र के अनुसार, किसी भी रेस्तरां में डाइन-इन की बजाय टेकअवे को बढ़ावा दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही कोरोना सावधानियों का ध्यान रखते हुए खाने की होम डिलीवरी होनी चाहिए और नियमित तौर पर डिलीवरी स्टाफ की थर्मल स्क्रीनिंग करना अनिवार्य है।

ट्विट के मुताबिक, यह नए दिशानिर्देश 1 मार्च से लागू हो गए हैं। वहीं केंद्र ने धार्मिक स्थानों के लिए अपनी गाइडलाइन में कहा कि मंदिर में दाखिल होने से पहले हाथ धोना और थर्मल स्क्रीनिंग की प्रक्रिया अनिवार्य होगी। इसमें यह भी कहा गया कि केवल बिना लक्षणों वाले धार्मिक लोगों को ही उस स्थान में प्रवेश की इजाजत दी जाएगी।

ICICI 'iMobile Pay: 10 लाख अन्य बैंक ग्राहक कर रहे है ICICI के बैंकिंग ऐप का उपयोग

महिलाओं के नेतृत्व वाले व्यवसाय में भारत वैश्विक औसत से है आगे

किस बात का अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस और किस बात की शुभकमानाएं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -