केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या होगा फायदा
केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या होगा फायदा
Share:

नई दिल्ली: दिवगंत केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के दिव्यांग बच्चों को अब पहले से अधिक ‘फैमिली पेंशन’ दी जाएगी। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने हाल में इस बारे में जानकारी दी है। सिंह के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी की विशेष पहल के बाद इस संबंध में कार्य किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा है कि इन बच्चों की देखभाल और गौरव के लिए ऐसा किया जाना आवश्यक है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने आगे कहा कि ‘यह फैसला उन दिव्यांगों के लिए बेहतर आर्थिक स्थिति देगा, जिन्हें अधिक चिकित्सा देखभाल और आर्थिक मदद की आवश्यकता होती है। सिंह ने कहा कि सरकार का विचार है कि परिवार के अन्य सदस्यों के मामले में लागू पारिवारिक पेंशन की पात्रता के लिए आय के मानदंड, दिव्यांग बच्चे या भाई-बहन के मामले में लागू नहीं हो सकते हैं।’

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार ने दिव्यांग बच्चे या भाई-बहन के मामले में फैमिली पेंशन से संबंधित इनकम के मानदंडों की समीक्षा की और इस दौरान यह भी संज्ञान में आया कि दिव्यांग बच्चे या भाई-बहन के मामले में पेंशन से जुड़े इनकम के मानदंड, उनके मामले में परिवार पेंशन की पात्र राशि के अनुरूप होंगे।

सरकार इसी साल करेगी एयर इंडिया और बीपीसीएल का निजीकरण

दिल्‍ली-लखनऊ नेशनल हाइवे पर हुआ भयंकर बस हादसा, सवार थे 100 मजदूर

मोदी सरकार मजार-ए-शरीफ से वापस लायी भारतीय नागरिक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -