अब टेलीग्राम पर हिन्दू महिलाओं को लेकर अभद्र बातें, केंद्र ने ब्लॉक किया चैनल

नई दिल्ली: मुस्लिम महिलाओं की बोली लगाने वाले Bulli Bai app विवाद के बाद अब Telegram के उस चैनल और कुछ फेसबुक पेजों के खिलाफ सरकार का एक्शन शुरू हो गया है, जिसमें हिंदू महिलाओं की तस्वीरें शेयर करते हुए उनके लिए अपशब्दों का प्रयोग किया जा रहा था। IT एंड टेलीकॉम मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खुद एक ट्विटर यूजर को इस संबंध में जानकारी दी है। 

केंद्रीय मंत्री ने बताया है कि सरकार ने इस टेलीग्राम चैनल का संज्ञान लिया है और कार्रवाई करते हुए इसे ब्लॉक भी कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वैष्णव ने कहा कि भारत सरकार कार्रवाई के लिए राज्य के पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर रही है।  वैष्णव ने यह आश्वासन एक ट्विटर यूजर द्वारा की गई शिकायत के बाद दिया है। ट्विटर यूजर ने एक टेलीग्राम चैनल का नाम बताते हुए यह कहा था कि इसके माध्यम से हिंदू महिलाओं को टार्गेट किया जा रहा है और इसपर उनकी तस्वीरें साझा कर आपत्तिजनक बयानबाजी की जा रही है।

वैष्णव के आश्वासन देने के चंद मिनट बाद ही जूनियर आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि उन्होंने IT मंत्रालय को यह निर्देश दिए हैं कि वे मेटा (फेसबुक) से हिंदू महिलाओं के खिलाफ संचालित पेजों को हटाने के निर्देश दें। 

पीएम मोदी शुक्रवार को कोलकाता में दूसरे सीएनसीआई परिसर का उद्घाटन करेंगे

सूरत हादसा: नाले में किसने और क्यों डाला केमिकल ? जिससे हो गई 6 मजदूरों की मौत

दिल्ली के लाजपत राय मार्केट में भीषण आग, 56 दुकानें जलकर ख़ाक.. करोड़ों का नुकसान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -