सुरक्षा बलों को सीमा पर ड्रोन को मार गिराने की मिला अनुमति

नई दिल्लीः बीते कुछ समय से पाकिस्तान सीमा से लगातार कुछ ड्रोन भारतीय सीमा के अंदर आए हैं। जिसने सुरक्षा एजेंसियों को चौंकन्ना कर दिया। इसे अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारत के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश के तौर पर देखा जा रहा है। पाकिस्तान की इस नापाक ड्रोन साजिश को असफल करने के लिए सरकार ने सुरक्षा बलों को विशेष अधिकार प्रदान किए हैं। पाकिस्तान छोटे ड्रोन के जरिए भारत में हथियार और ड्रग्स भेजने की कोशिश में जुटा हुआ है। ऐसे में सुरक्षा बलों को 1000 फीट या उससे कम उंचाई पर उड़ने वाले ड्रोन को मार गिराने की छूट मिल गई है।

केंद्र सरकार के सूत्रों के मुताबिक, 'अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों को सीमा पर दिखने वाले ड्रोन को मार गिराने की छूट दे दी गई है। इसके मुताबिक 1000 या उससे कम उंचाई पर उड़ने वाले ड्रोन को मार गिराया जाएगा।' हालांकि एक हजार फीट से ज्यादा उंचाई पर उड़ने वाले ड्रोन पर किसी भी तरह की कार्रवाई से पहले अनुमति लेना जरूरी होगा क्योंकि वह विमान भी हो सकता है।

हाल ही में सुरक्षा एजेंसियों ने पंजाब में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर छोटे ड्रोन को उड़ते देखा था। चीन निर्मित इन ड्रोन का इस्तेमाल एसॉल्ट राइफल और ड्रग्स पहुंचाने के लिए किया जा रहा था। बीते सोमवार को फिरोजपुर में हुसैनीवाला बॉर्डर पोस्ट पर बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन को देखा था। ये ड्रोन भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

हाथ में चाक़ू लेकर थाने पहुंची युवती, रखी ऐसी मांग कि रात को एक बजे खुलवानी पड़ी मस्जिद

प्रियंका की रायबरेली में होने वाली कार्यशाला स्थगित, पार्टी कार्यकर्ताओं को देने वाली थीं ट्रेनिंग

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इशारों में दिया बड़ा बयान, अटकलें तेज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -