दिल्ली वक्फ बोर्ड की 123 संपत्तियां अपने अधिकार में लेगी केंद्र सरकार, भड़के अमानतुल्लाह खान
दिल्ली वक्फ बोर्ड की 123 संपत्तियां अपने अधिकार में लेगी केंद्र सरकार, भड़के अमानतुल्लाह खान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में केंद्र सरकार ने दिल्ली वक्फ बोर्ड से संबंधित 123 संपत्तियों को अपने अधिकार में लेने की घोषणा की है. बता दें कि, इन संपत्तियों में मस्जिद, कब्रिस्तान और दरगाह भी शामिल हैं. हालांकि, अब केंद्र सरकार के इस फैसले पर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी (AAP) के MLA अमानतुल्लाह खान ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि वह केंद्र सरकार को इन संपत्तियों पर कब्जा नहीं करने देंगे. 

वहीं, केंद्र सरकार लैंड एन्ड डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के ऑर्डर को निरस्त करने की मांग लेकर दिल्ली वक्फ बोर्ड ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया है. दरअसल, केंद्र सरकार पर दिल्ली वक्फ बोर्ड की संपत्ति छीनने का इल्जाम लगा है. वहीं, AAP नेता अमानतुल्लाह खान ने कहा कि ये एक झूठा आरोप हैं कि वक्फ बोर्ड ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई. चूंकि, केंद्र सरकार वक्फ बोर्ड की संपत्ति हथियाना चाहती है. ऐसे में केंद्र द्वारा बनाई समिति को कोई पॉवर नहीं हैं. आज दिल्ली सरकार को केंद्र चलने नहीं दे रहा है. वही हाल ये वक़्फ़ का करना चाहते हैं.

AAP नेता अमानतुल्लाह खान ने बताया कि 2 सदस्यों ने समिति की रिपोर्ट पर रोक की मांग की है. मगर वो मामला पेंडिंग है. ऐसे में हम केंद्र सरकार के ऑर्डर को निरस्त करने की मांग लेकर उच्च न्यायालय जाएंगे. जहां अतिक्रमण करने वालों को ताकतवर बनाने के लिए नोटिस जारी किए हैं. ऐसे में 1 सदस्य वाली कमिटी पब्लिक में नहीं लाई गयी जो वक़्फ़ बोर्ड के पक्ष में थी. ऐसे में मौजूदा केंद्र सरकार ने 2 मेंबर कमिटी बनाकर साज़िश रची है.

लाल किला पर हमले के आरोपी आरिफ को जल्द होगी फांसी, डेथ वारंट के लिए कोर्ट पहुंचा पत्र

अब दिल्ली में नहीं चलेगी बाइक टैक्सी ! केजरीवाल सरकार ने दी चेतावनी, लगेगा भारी जुर्माना

1984 सिख दंगों के आरोपी 'जगदीश टाइटलर' को कांग्रेस ने दी बड़ी जिम्मेदारी, भड़की भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -