कांग्रेस का आरोप, आरबीआई की दौलत हथियाना चाहती है एनडीए सरकार
कांग्रेस का आरोप, आरबीआई की दौलत हथियाना चाहती है एनडीए सरकार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के नेता मनीष तिवारी ने आरबीआई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार आरबीआई के सेक्शन-7 का इस्तेमाल कर उसे बर्बाद कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार बैंक के फंड को हथियाना चाहती है, केंद्र सरकार की मंशा आरबीआई पर डाका डालने की है.

इस दिवाली सोने-चांदी की मांग में आई कमी, दामों में भी आई भारी गिरावट
 
दरअसल, तिवारी मंगलवार को 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस पार्टी के दफतर में आयोजित एक प्रेसवार्ता में पत्रकारों के सवालों के जवाब दे रहे थे, इस दौरान उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार वह काम क्यों कर रही है, जो 1934 से लेकर आज तक किसी भी सरकार द्वारा नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि एनडीए भाजपा सरकार सेक्शन-7 का इस्तेमाल कर आरबीआई को निर्देश क्यों देना चाहती है. उन्होंने सवाल दागते हुए कहा कि सरकार आरबीआई के कैश रिज़र्व को जबरन क्यों हथियाना चाहती है ? उन्होंने कहा कि आरबीआई के पास मौजूद साढ़े नौ लाख करोड़ में से केंद्र सरकार 3.6 लाख करोड़ लेना चाहती है, केंद्र सरकार चाहती है कि आरबीआई तुरंत यह पैसा उनके खाते में डाल दे. 

आज ही कर लें बैंक से सम्बंधित काम, अगले पांच दिन रहेगा अवकाश

कांग्रेसी नेता ने कहा है कि सरकार के इस कदम से निवेशकों का हौसला टूट जाएगा, अर्जेंटीना में एक बार ऐसा ही हुआ था, नतीजा यह हुआ कि आज तक वहां की अर्थव्यवस्था पटरी पर नहीं आ पाई है. सरकार की गलत नीतियों के कारण देश पर ख़र्च का बोझ बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए आरबीआई से 3.6 लाख करोड़ लेना चाहती है ताकि 2019 के चुनाव में इस रकम से वोट ख़रीदे जा सकें. 

खबरें और भी:-

निवेश करने से पहले ​अपने ​परिजनों को भी दें जानकारी

गिरावट के साथ बंद हुआ सेंसेक्स आज हरे निशान पर खुला

शॉपिंग करते समय क्रेडिट कार्ड का रखें ध्यान, बढ़ेगा बोझ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -