कोरोना के चलते बंद हो सकती हैं घरेलु उड़ानें, राज्यों के प्रस्ताव पर फैसला लेगा केंद्र
कोरोना के चलते बंद हो सकती हैं घरेलु उड़ानें, राज्यों के प्रस्ताव पर फैसला लेगा केंद्र
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते भारत के कई हिस्सों में लॉकडाउन है. ट्रेन और बस सर्विस को बंद करने का आदेश दिया गया है, इसके बाद अब विमान सेवा को लेकर भी यही मांग उठ रही है. बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्ली सहित कई राज्यों ने केंद्र की मोदी सरकार को लिखा है कि उनके प्रदेश में आने वाले विमानों को बंद किया जाए. इस पर अब केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि सरकार इस संबंध में विचार कर रही है.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि ये दिक्कत लगातार बढ़ रही है, हर किसी को लगता है कि इससे कोरोना का चेन सर्किल टूट जाएगा. अभी तक के जो निर्णय लिए गए हैं, उससे ये साइकिल को तोड़ने में सफलता मिली है. प्रदेशों द्वारा रखे जा रहे प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह इस मांग पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही इसको लेकर निर्णय भी लिया जाएगा.

आपको बता दें कि पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से बिहार आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाने की मांग की थी, उनके बाद महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों की तरफ से भी ये प्रस्ताव रखा जा रहा है. कोरोना वायरस से चलते देश के लगभग एक दर्जन राज्यों में लॉकडाउन है. इस दौरान रेल सर्विस, बस सर्विस, मेट्रो सर्विस को रोक दिया गया है. लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि वो अधिक से अधिक घर में ही रहें और बाहर ना निकलें.

मात्र एक दिन में RBI ने तैयार किया वॉर रूम

Mutual Fund में निवेश की हुई शानदार शुरुआत

S&P ने भारत की GDP Growth में आयी कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -