केंद्र दिलाएगा हिमाचल को कर्ज से मुक्ति- जेपी नड्डा
केंद्र दिलाएगा हिमाचल को कर्ज से मुक्ति- जेपी नड्डा
Share:

शिमला : राज्यसभा की खाली हो रही सीट के लिए केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने नामांकन भरने के बाद केंद्रीय मंत्री ने बड़ा एलान किया. केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने शिमला में कहा है कि हिमाचल को कर्ज से मुक्ति दिलाने के लिए अब केन्द्रीय वित्त आयोग रास्ता ढूंढेगा और इस बाबद जल्द ही वित्तायोग हिमाचल का दौरा कर सकता है. विधानसभा में नामांकन भरने पहुंचे केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा से जब पूछा गया कि प्रदेश कर्ज में दबा है और इस स्थिति से उबारने के लिए केन्द्र से क्या मदद होगी?

सवाल का जवाब देते हुए नड्डा ने कहा कि हिमाचल की वित्तीय स्थिति पर केन्द्र की नजर है. हिमाचल को मदद पहुंचे हम इसलिए तत्पर हैं. इस संबंध में केन्द्रीय वित्तायोग के अध्यक्ष से भी बात हुई है. साथ ही उन्होंने सरकार की परफार्मेस पर कहा कि बहुत काम हुआ है. सभी सांसद योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वित कर रहे हैं. और इस क्रियान्वयन का मौलिक फर्क भी दिखेगा. दिसम्बर से पहले की कहानी कुछ और थी और अब कुछ और होगी.

हिमाचल प्रदेश पर 46 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा कर्ज है. स्वास्थ मंत्री जेपी नड्डा ने हिमाचल से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरा है, हिमाचल में भाजपा (44 सीटें) को पूर्व बहुमत है. वैसे भी कांग्रेस ने चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का अब तक ऐेलान नहीं किया है. ऐसे में उनका राज्यसभा जाना लगभग तय माना जा रहा है. 

हाईकोर्ट के एक निर्देश से सवा पंद्रह सौ करोड़ का नुकसान

हिमाचल प्रदेश: 3 साल की मासूम की मासूमियत हुई तार-तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -