वैक्सीन बनाने का फार्मूला शेयर करे केंद्र सरकार, टीके के दाम तय हों - सत्येंद्र जैन
वैक्सीन बनाने का फार्मूला शेयर करे केंद्र सरकार, टीके के दाम तय हों - सत्येंद्र जैन
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की तादाद में थोड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। लेकिन दिल्ली कोरोना वैक्सीन की किल्लत से जूझ रही है। राज्य सरकार लगातार वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र पर निशाना साध रही है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि यदि कोरोना वैक्सीन की खरीद के लिए वैश्विक निविदाओं की आवश्यकता है, तो राज्य की जगह केंद्र सरकार को इसे जारी करना चाहिए।

सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि, राजधानी में वैक्सीन की बेहद कम उपलब्धता है। कोवाक्सिन तक़रीबन खत्म हो गई है। जबकि 2 से 3 दिन की कोविशिल्ड बची है। सत्येंद्र जैन का कहा है कि देश में तीन वैक्सीन हैं, कोवैक्सीन, कोविशिल्ड और स्पुतनिक। हम सिर्फ देश में कोविशिल्ड, कोवाक्सिन और स्पुतनिक वी की खरीद कर सकते हैं। अगर वैश्विक निविदा की जरुरत है तो यह केंद्रीय सरकार द्वारा किया जाना चाहिए।

उन्होंने केंद्र से भारत बायोटेक के कोवाक्सिन फार्मूले को शेयर करने का अनुरोध किया ताकि अन्य कंपनियां कोरोनावायरस टीके बनाकर देश में जारी वैक्सीन की कमी को पूरा कर सकें। जैन ने यह भी कहा कि केंद्रीय सरकार को कोविड के सभी टीकों की कीमतें तय करना चाहिए। केंद्र को सभी टीकों की कीमतें निर्धारित करनी चाहिए और यह 150 रुपये प्रति खुराक से अधिक नहीं होनी चाहिए।

जियो द्वारा अपने ग्राहकों के लिए 2 ऑफर्स की घोषणा के बाद रिलायंस शेयर की कीमतों में आया उछाल

गो एयरलाइंस ने 3,600 करोड़ रुपये के आईपीओ के लिए ड्राफ्ट पेपर्स फाइल किए तैयार

Zydus कैडिला इकाई ने लिया ये बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -