'सबरीमाला ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के लिए केंद्र सरकार ने दी मंजूरी..', केरल विधानसभा में सीएम विजयन ने दी जानकारी

'सबरीमाला ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के लिए केंद्र सरकार ने दी मंजूरी..', केरल विधानसभा में सीएम विजयन ने दी जानकारी
Share:

कोच्ची: केरल सरकार ने आज गुरुवार (1 फ़रवरी) को विधानसभा में जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने सबरीमाला ग्रीनफील्ड हवाईअड्डा परियोजना के लिए साइट और रक्षा मंजूरी दे दी है। केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि सुरक्षा मंजूरी आवेदन गृह मंत्रालय द्वारा विचाराधीन है। सबरीमाला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण में तेजी लाने के आग्रह वाले CPIM विधायक केयू जेनिश कुमार के नोटिस के जवाब में, सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि एक पर्यावरणीय प्रभाव अध्ययन रिपोर्ट तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि इसे केंद्रीय वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय को अनुमोदन के लिए प्रस्तुत करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

इसके अतिरिक्त, सीएम विजयन ने विधानसभा को सूचित किया कि सेंटर फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट (CMD) द्वारा अंतिम सामाजिक प्रभाव आकलन अध्ययन रिपोर्ट की समीक्षा करने के लिए नियुक्त सात सदस्यीय विशेषज्ञ समिति ने परियोजना के लिए सिफारिशें प्रदान की हैं। सीएम ने कहा कि, इन सिफारिशों पर कार्रवाई करते हुए हवाई अड्डे के निर्माण के लिए लगभग 2,570 एकड़ भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विजयन ने यह भी खुलासा किया कि सबरीमाला हवाई अड्डे के लिए एक विशेष प्रयोजन वाहन (SPV) स्थापित करने और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (DPR) की तैयारी के लिए एक एजेंसी का चयन करने के प्रयास चल रहे हैं।

बता दें कि, पिछले साल दिसंबर में, केरल सरकार ने कोट्टायम जिले में 2,570 एकड़ जमीन को कवर करने वाली महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण के साथ आगे बढ़ने का आदेश जारी किया था। हवाई अड्डे को कोट्टायम जिले के एरुमेली दक्षिण और मणिमाला गांवों में विकसित करने की तैयारी है।

दिल्ली वक्फ बोर्ड में हेराफेरी ! AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को राहत देने से हाई कोर्ट का इंकार

'अगला नंबर केजरीवाल का..', हेमंत सोरेन की गिरफ़्तारी के बाद भाजपा सांसद हरनाथ यादव का बड़ा दावा

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पर खर्च हुए थे इतने करोड़ ? कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दाखिल की अपनी ऑडिट रिपोर्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -