केंद्र ने सीएम योगी को दी Z प्लस सुरक्षा, CM हॉउस में तैनात होंगे 450 कमांडो
केंद्र ने सीएम योगी को दी Z प्लस सुरक्षा, CM हॉउस में तैनात होंगे 450 कमांडो
Share:

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की है, जिसमें अब उनकी सुरक्षा सीआईएसएफ के 36 स्पेशल कमांडो करेंगे. इनके अलावा सीएम के सुरक्षा घेरे में यूपी पुलिस के 4 सब इंस्पेक्टर और 1 असिस्टेंट कमांडेंट भी तैनात रहेंगे. बता दें कि गोरखपुर के सांसद रहते हुए योगी को वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली थी.

गौरतलब है कि जेड प्लस श्रेणी के तहतआधुनिक हथियारों से लैस 25-28 कमांडो की टुकड़ी 24 घंटे उनके साथ रहेगी, जबकि वाई श्रेणी में 2-3 कमांडो ही साथ में चलते हैं. यही नही सिग्नल जैमर्स से लैस एक पायलट और एस्कॉर्ट व्हीकल भी उनके साथ चलेगा. वैसे योगी की सुरक्षा उनके सीएम के तौर पर शपथ लेने के साथ ही बढ़ा दी गई थी. पुलिस सूत्रों के अनुसार, सीएम हाउस की सुरक्षा में भी 450 कमांडो तैनात किए जाएंगे.

आपको जानकारी दे कि मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्री, हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जज और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों को ही यह जेड या जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा दी जाती है. जेड़ प्लस सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन होती है. इसके लिए वहीं से जरूरी मार्गदर्शन दिए जाते हैं.

यह भी देखें

हर हर योगी घर घर योगी, छाई योगी लहर

सीएम योगी का आह्वान, पक्ष और विपक्ष मिलकर करे जनता के काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -