केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ने की सम्भावना
केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ने की सम्भावना
Share:

नई दिल्ली : केंद्र सरकार इस महीने अपने 50 लाख कर्मचारियों तथा 58 लाख पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में दो से चार प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा कर सकती है.इससे कर्मचारियों को अतिरिक्त लाभ होगा. हालांकि श्रमिक यूनियनें इस प्रस्तावित वृद्धि से खुश नहीं हैं.

बता दें कि महंगाई भत्ता और महंगाई राहत कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को उनकी आय पर मुद्रास्फीति के प्रभाव को कम करने के लिए दिया जाता है. हालांकि श्रमिक यूनियनें इस प्रस्तावित वृद्धि से खुश नहीं हैं. उनका मानना है कि इससे मूल्यवृद्धि के वास्तविक असर की भरपाई करने में मदद नहीं मिलेगी.

उधर , कन्फेडरेशन ऑफ सेंट्रल गवर्नमेंट एंपलॉइज के अध्यक्ष केकेएन कुट्टी ने कहा कि केंद्र सरकार के सहमति वाले फार्मूला के तहत महंगाई भत्ता वृद्धि दो प्रतिशत होगी. यह एक जनवरी, 2017 से प्रभावी होगी. कुट्टी ने इतनी मामूली वृद्धि पर निराशा जताते हुए कहा कि महंगाई भत्ता बढ़ाने के लिए बेंचमार्क माने जाने वाले औद्योगिक श्रमिकों का उपभोक्ता मूल्य सूचकांक वास्तविकता से दूर है. भले ही कर्मचारी यूनियन इस प्रस्तावित वृद्धि से खुश न हो लेकिन जो भी भत्ता बढ़ेगा वह मिलने वाली राशि में इजाफा ही करेगा.

यह भी पढ़ें

युवा नहीं रहेंगे बेरोजगार, केंद्र ने की है 2 .80 लाख नौकरियों की बौछार

परिवहन और गृह भत्ता 30 फीसदी से अधिक नहीं देगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -