दिल्ली के घरेलू उद्योगों को मिला तोहफा, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
दिल्ली के घरेलू उद्योगों को मिला तोहफा, मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली:  मोदी सरकार ने घरेलू उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए लिया बड़ा फैसला| अब दिल्ली में घरेलू उद्योगों को प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) लेने की जरूरत नहीं होगी। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा हैं कि सरकार के इस फैसले से लगभग 3 लाख घरेलू उद्योगों को फायदा पहुँचाया जायेगा। प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर कहा, 'मोदी सरकार का दिल्ली के लिए एक बड़ा निर्णय। अब घरेलू उद्योगों का कार्य करना आसान हुआ । प्रदूषण, लेबर और उद्योग विभाग के एनओसी की जरूरत नहीं। तीन लाख घरेलू उद्योगों को होगा फायदा। बता दें कि सरकार ग्लोबल प्लैटफॉर्म पर भी भारत में ईज ऑफ बिजनस का मुद्दा उठाती रहती है।

इससे पहले दिल्ली में चल रहे घरेलू उद्योगों को सीलिंग से बचाने के लिए सरकार ने फैसला लिया था कि जिन छोटी इकाइयों से प्रदूषण नहीं होता है उन्हें रिहाइशी इलाकों में भी चलाया जा सकेगा। हालांकि इसके लिए लाइसेंस लेना जरूरी होगा। इसके अलावा सरकार ने छोटे उद्योगों की रजिस्ट्रेशन फीस भी पहले से ही कम कर दी है।

सरकार के इन फैसलों का फायदा छोटे और मध्यम कारोबारियों को होगा। सरकार ने पेटेंट कराने के लिए दी जाने वाली फीस में 60 प्रतिशत तक की कमी कर दी है। सरकार ने डिजाइन आवेदन फीस में भी 50 प्रतिशत की कमी कर दी है।

एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम को मार्च तक बेचने की तैयारी, कंपनी बेचकर फायदा उठाने का प्रयास

भारतीय ऑटो बाजार में अब इलेक्ट्रिक कार्गो लाने की तैयारी में है चीन

अनिल अंबानी ने डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -