अब आएगी आर्थिक अपराधियों की शामत, वित्त मंत्री सीतारमण ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश
अब आएगी आर्थिक अपराधियों की शामत, वित्त मंत्री सीतारमण ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राजस्व खुफिया निदेशालय सीमा शुल्क विभाग से यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि वे आर्थिक अपराध करने वालों से कड़ाई से निपटे. केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर सीमा शुल्क बोर्ड (CBIC) के अंतर्गत आने वाले DRI के 63वें स्थापना दिवस के अवसर पर उन्होंने अधिकारियों को विशेषकर कोरोना के दौरान उनके कामकाज सराहनीय सेवा के लिये बधाई दी.

आधिकारिक बयान के मुताबिक, वित्त मंत्री ने DRI के अधिकारियों को मुस्तैदी के साथ अपना काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया DRI तथा सीमा शुल्क विभाग से यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि वे आर्थिक अपराध करने वालों की जवाबदेही तय करे उनसे सख्ती से निपटे. केन्द्रीयए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस अवसर पर 'भारत में तस्करी रिपोर्ट 2019-20' भी जारी की इसमें सोना विदेशी मुद्रा की तस्करी, मादक पदार्थ, वाणिज्यिक धोखाधड़ी की प्रवृत्ति आदि का अध्ययन किया गया है. 

वित्त सचिव अजय भूषण पांडे ने कहा कि DRI ने सक्रियता के साथ वाणिज्यिक धोखाधड़ी सीमा पार तस्करी के कुछ मामलों को सामने लाकर इकॉनमी में अहम योगदान दिया है. उन्होंने कानून के असरदार तरीके से लागू करने के लिये आंकड़ों का विश्लेषण एजेंसियों के बीच आंकड़ा/जानकारी साझा करने की आवश्यकता पर बल दिया.

सेबी ने बैंक को फ्रीज करने का दिया आदेश

निफ्टी ने दर्ज किया पांचवां सीधा साप्ताहिक लाभ

तटीय गुजरात पावर ने बैंक को चुकाए रु.1550-करोड़ रूपए का ऋण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -