वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का दावा- ढाई महीने में मंजूर किए गए 6.45 लाख करोड़ के लोन
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का दावा- ढाई महीने में मंजूर किए गए 6.45 लाख करोड़ के लोन
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के बीच सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSB) ने लघु और मझोले उद्योगों (MSME), कृषि और खुदरा समेत विभिन्न सेक्टर्स को एक मार्च से 15 मई के बीच 6.45 लाख करोड़ रुपये के कर्ज को स्वीकृति दी है। इन बैंकों ने आठ मई तक 5.95 लाख करोड़ रुपये के लोन को स्वीकृति दी थी।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक ट्वीट में कहा कि एक मार्च से 15 मई के बीच PSB ने 6.45 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा के ऋण मंजूर किए। इनमें 54.96 लाख अकाउंट MSME, कृषि और खुदरा क्षेत्र के हैं। लोन देने में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, क्योंकि आठ मई तक ये आंकड़ा 5.95 लाख करोड़ रुपये का था। सीतारमण ने कहा कि पब्लिक सेक्टर बैंकों ने 20 मार्च से 15 मई के दौरान आपातकालीन ऋणों और कार्यशील पूंजी में बढ़ोतरी के रूप में 1.03 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की मंजूरी दी।

पब्लिक सेक्टर के बैंकों ने लॉकडाउन के ऐलान  के तुरंत बाद मार्च के अंतिम सप्ताह में अपने मौजूदा MSME और कॉरपोरेट कर्जदारों को धन देने के लिए एक आपातकालीन ऋण व्यवस्था आरम्भ की। इस योजना के तहत बैंक कार्यशील पूंजी सीमा पर आधारित मौजूदा कोष का 10 फीसद अतिरिक्त लोन के रूप में देते हैं, जिसकी सीमा अधिकतम 200 करोड़ रुपये है।

गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम ममता से साधा संपर्क, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

इस राज्य में लॉकडाउन के बीच धान की फसल का बंपर उत्पादन

क्या इस राज्य के भारतीय नागरिक लौट पाएंगे स्वदेश ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -