चीन के मोर्चे पर क्या है भारत का प्लान, आज राज्यसभा में 'राजनाथ' देंगे बयान

चीन के मोर्चे पर क्या है भारत का प्लान, आज राज्यसभा में 'राजनाथ' देंगे बयान

नई दिल्ली: लद्दाख में भारत-चीन के बीच अप्रैल से जारी सीमा विवाद पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज यानी गुरुवार को उच्च सदन में बयान देंगे। इससे पहले रक्षामंत्री ने मंगलवार को लोकसभा में चीन मुद्दे पर बयान दिया था। रक्षा मंत्री कहा था कि भारत किसी भी स्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजनाथ सिंह के बयान के बाद विपक्ष के नेता अपनी बात रखेंगे और इसके बाद रक्षा मंत्री आवश्यकता पड़ने पर सभापति की इजाजत से स्पष्टीकरण दे सकते हैं। इस संबंध में एक सूत्र ने बताया है कि, 'रक्षा मंत्री वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) विवाद पर दोपहर 12 बजे बयान देंगे। उसके बाद विपक्ष के नेता इस मुद्दे पर अपनी राय रखेंगे। जरूरत पड़ी तो उसके बाद रक्षा मंत्री स्पष्टीकरण दे सकते हैं।'

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को निचले सदन में कहा था कि लद्दाख में हम चुनौती का सामना कर रहे हैं, किन्तु हमारे सशस्त्र बल देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए पूरी मजबूती से खड़े हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि इस सदन को प्रस्ताव पास करना चाहिए कि यह सदन और सारा देश सशस्त्र बलों के साथ है जो देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए डटकर खडे़ हैं।

तमिलनाडु के सीएम ई पलानीस्वामी ने मेकेदातु बांध को लेकर कही ये बात

बेंगलुरु दंगे के लिए कर्नाटक के सीएम से मुस्लिम नेताओं ने की ये मांग

सांसद तेजस्वी सूर्या ने संसद से किये ये सवाल