मध्य एशिया देश किर्गिस्तान में कोरोना को लेकर सामने आई ये बड़ी बात
मध्य एशिया देश किर्गिस्तान में कोरोना को लेकर सामने आई ये बड़ी बात
Share:

देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मध्य एशिया के देश किर्गिस्तान ने चार प्रकार के कोरोना उपभेदों का प्रचलन बताया है। किर्गिज़स्तान, आधिकारिक तौर पर किर्गिज़ गणराज्य, जिसे किर्गिज़िया के रूप में भी जाना जाता है, मध्य एशिया में एक लैंडलॉक देश है। इसकी सीमा कजाकिस्तान, उज्बेकिस्तान, ताजिकिस्तान और चीन से लगती है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि किर्गिस्तान ने 26 मार्च को रूस में विश्व स्वास्थ्य संगठन की संदर्भ प्रयोगशाला में नमूने भेजे थे। लैब ने चार प्रकार के कोरोना उपभेदों को किर्गिस्तान में रोगियों के बीच घूमते हुए पाया। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कथित तौर पर निवारक सावधानियों का पालन करने और लक्षणों के प्रकट होने पर डॉक्टर से परामर्श करने के लिए जनता से आह्वान किया।

वही इस बीच, पिछले 24 घंटों के दौरान 163 लोग बरामद हुए, जो कुल रिकवरी को 87,717 तक ले गए। टैली को 1,573 तक धकेलते हुए सात मौतें हुईं। इसके अलावा, 1,406 मरीज गंभीर हालत में 56 के साथ देश भर के अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। देश ने पिछले 24 घंटों में वायरस के लिए 3,670 परीक्षण किए। किर्गिस्तान ने 29 मार्च को अपना कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया। आज तक देश में 14,861 लोगों को टीका लगाया गया है।

थाईलैंड में कोरोना का प्रकोप, 50 हजार तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

शॉकिंग! शख्स ने अपनी ही मां का किया कत्ल, फिर 1000 टुकड़ों में काटकर कुत्ते के साथ मिलकर किया लंच

चीन ने थाईलैंड के साथ वैक्सीन समर्थन को मजबूत करने का किया वादा: वित्त मंत्री वांग यी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -