मध्य अफ्रीकी गणराज्य बिटकॉइन निवेश केंद्र खोलेगा
मध्य अफ्रीकी गणराज्य बिटकॉइन निवेश केंद्र खोलेगा
Share:

मध्य अफ्रीकी गणराज्य के राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार महाद्वीप का पहला कानूनी क्रिप्टोकरेंसी निवेश केंद्र खोलेगी, जो अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की चेतावनियों के बावजूद गरीब देश के डिजिटल धन को स्वीकार करेगी। मध्य अफ्रीकी गणराज्य, जो दशकों के संघर्ष से तबाह हो गया है, अफ्रीका में पहली सरकार बन गई और पिछले महीने बिटकॉइन को आधिकारिक मुद्रा के रूप में अपनाने वाली दुनिया की दूसरी सरकार बन गई।

सरकार ने अब तक अपनी बिटकॉइन महत्वाकांक्षा के यांत्रिकी के बारे में बहुत कम विवरण दिया है। जल्द ही लॉन्च होने वाले "SANGO" क्रिप्टो उद्यम के लिए वेबसाइट पर, इच्छुक निवेशक प्रतीक्षा सूची के लिए साइन अप कर सकते हैं।

राष्ट्रपति फॉस्टिन-अर्चंज टूआडेरा ने सोमवार को एक बयान में कहा कि "एक औपचारिक अर्थव्यवस्था अब एक विकल्प नहीं है।" 

निवेश हब कब खुलेगा या यह कैसे काम करेगा, इस बारे में कोई शब्द नहीं था। बिटकॉइन को एक ऐसी जगह पर तैनात करने का निर्णय जहां इंटरनेट का उपयोग कम है और बिजली अविश्वसनीय है, क्रिप्टो विशेषज्ञों, परेशान सांसदों और सोने और हीरे के उत्पादक देश के निवासियों के बीच चिंताओं को उठाया, और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष को एक चेतावनी बयान जारी करने के लिए प्रेरित किया।

मध्य अफ्रीका के क्षेत्रीय बैंकिंग प्राधिकरण के छह-राष्ट्र आर्थिक और मौद्रिक समुदाय ने क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबंध के बारे में एक अनुस्मारक भी भेजा, जिसमें कहा गया कि वित्तीय स्थिरता बनाए रखने के लिए प्रतिबंध लगाया गया था। हाल के महीनों में कई क्रिप्टो परिसंपत्तियों ने मूल्य खो दिया है, बिटकॉइन आठ हफ्तों में 39% गिर गया है और 10 नवंबर को USD69,000 पर पहुंचने के बाद से इसके मूल्य के आधे से अधिक शेडिंग के साथ।

इस्लामाबाद, बलूचिस्तान के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए

पाकिस्तान सरकार ने कहा, अगले साल की शुरुआत में होंगे चुनाव

सना में सऊदी के एक जासूसी ड्रोन के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -