केंद्र हमें रोज़ 1300 मिलिनय गैलन पानी दे, तो हम दिल्ली में 24 घंटे जल देंगे- सीएम केजरीवाल
केंद्र हमें रोज़ 1300 मिलिनय गैलन पानी दे, तो हम दिल्ली में 24 घंटे जल देंगे- सीएम केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली: चुनाव जीतने पर दिल्ली के हर घर में 24 घंटे पानी देने का वादा करने वाले सीएम अरविन्द केजरीवाल ने अब केंद्र सरकार से दिल्ली को जल देने की मांग की है। केजरीवाल ने मांग की है कि, दिल्ली में 24 घंटे पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार रोज़ाना 1,300 मिलिनय गैलन पानी दे। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र दिल्ली को 1300 MGD पानी उपलब्ध कराए तो 24 घंटे जलापूर्ति करेंगे। सीएम केजरीवाल ने पटपड़गंज गांव में 1.1 करोड़ लीटर क्षमता वाले भूमिगत जलाशय (UGR) का उद्घाटन करने के बाद कहा कि दिल्ली सरकार शहर में पानी की उपलब्धता बढ़ाने का प्रयास कर रही है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, 'जब दिल्ली की जनसंख्या लगभग 80 लाख थी, तब उसे 800-850 MGD पानी मिलता था। अब भी यहां उतना ही पानी मिल रहा है, जबकि जनसंख्या अब 3 गुनी होकर 2.5 करोड़ हो गई है।' उन्होंने कहा कि यदि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली को 1,300 MGD पानी मुहैया कराया जाता है, तो हम शहर के हर घर में 24 घंटे पानी की आपूर्ति करेंगे। एक मिलियन गैलन में 37,85,412 लीटर पानी होता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश और हरियाणा से पानी उपलब्ध कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार इसके लिए काम करेगी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार ने विगत सात वर्षों में 7 UGR और तीन ट्रीटमेंट प्लांट्स बनाए हैं। पटपड़गंज गांव के UGR को बनाने में 32 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं। इससे पटपड़गंज गांव, पांडव नगर, शशि गार्डन, मयूर विहार सोसायटी और चिल्ला गांव के लगभग एक लाख लोगों को फायदा मिलेगा।

राष्ट्रीय ध्वज से भी 'ऊपर' राहुल गांधी ! लाल चौक में 'तिरंगा' फहराने पर क्या बोला सोशल मीडिया ?

'गलोबल इनोवेशन की रैंकिंग में 80वें से 40वें स्थान पर पहुंचा भारत..', मन की बात में क्या-क्या बोले PM?

'संविधान पीठ का फैसला मानाने के लिए बाध्य है सरकार..', SC के पूर्व जज नरीमन का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -