एकतरफा युद्धविराम की पहल करे केंद्र- महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर: एक पर्यटक की जान से खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पत्थरबाजों ने कश्मीर की मेहमान नवाजी पर बदनुमा दाग लगा दिया है. मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रदेश की वर्तमान सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिए बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई जिसमे सभी दलों ने केंद्र सरकार से जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए एकतरफा युद्धविराम की पहल करने की अपील की. महबूबा ने कहा कि मुठभेड़ और झड़प से आम लोगों को दिक्कतें हो रही हैं. हमें ऐसा माहौल बनाने का प्रयास करना होगा जिससे ईद और अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्वक संपन्न हो सके.

बता दें कि सोमवार को पत्थरबाजों के हमले में चैन्नई के एक पर्यटक की मौत हो गई थी. वहीं कुछ दिन पहले पत्थरबाजों के हमले में करीब आधा दर्जन पर्यटक घायल हुए थे. पर्यटक की मौत से आहत महबूबा मुफ्ती ने इसकी कड़ी आलोचना की थी और दो टूक कहा था कि हत्या की नीयत से पथराव करनेवालों का कोई मजहब नहीं है. ये इंसानियत की हत्या है. इसके बाद उन्होंने सर्वदलीय बैठक का आह्वान किया था.

बुधवार को सर्वदलीय बैठक के बाद महबूबा ने कहा, 'हम सभी इस बात पर सहमत हुए हैं कि हम केंद्र से अपील करेंगे कि वह सीमा पर सीजफायर के लिए अपनी तरफ से पहल करे. वर्ष 2000 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ऐसा कर चुके हैं. मुठभेड़ और झड़प से घाटी में सैन्य आम जनता को दिक्कतें हो रही हैं. हमें ऐसा माहौल तैयार करना होगा कि ईद और अमरनाथ यात्रा दोनों शांतिपूर्वक संपन्न हो सके.' 

 

कठुआ गैंग रेप पर SC में सुनवाई आज

कविंदर गुप्ता आज लेंगे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ

उन्नाव-कठुआ पर "आप" के ठहाके वायरल

कठुआ गैंगरेप पीड़िता की वकील ने कहा, मेरा रेप हो सकता है

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -