केंद्र ने चीनी स्मार्टफोन कंपनियों से पूछा, यूजर्स की प्राइवेसी के लिए क्या किया ???
केंद्र ने चीनी स्मार्टफोन कंपनियों से पूछा, यूजर्स की प्राइवेसी के लिए क्या किया ???
Share:

नई दिल्ली: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में चीन की कंपनियों द्वारा निर्मित स्मार्टफोन का दबदबा है. ऐसे में केंद्र सरकार ने भारत में काम कर रहीं तमाम स्मार्टफोन कंपनियों से पूछा है कि उन्होंने यूजर्स की प्राइवेसी और डाटा सेफ्टी के लिए क्या कदम उठाए हैं? इस पर सभी स्मार्टफोन कंपनियों को जवाब देने के लिए कहा गया है. जिसमे भारत सरकार ने चीन की स्मार्टफोन कंपनियों को खास तौर पर इसके बारे में जवाब देने को कहा है. 

सरकार द्वारा जारी किये गए नोटिस में पूछा गया है कि वो यूजर्स की प्राइवेसी और डाटा सेफ्टी के लिए क्या प्रोसीजर अपनाती हैं?  साथ ही उनकी प्रोसीजर से यूजर्स को इन दोनों मामलों में क्या सिक्युरिटी की गारंटी दी जाती है? स्मार्टफोन मैन्यूफैक्चरर्स को जवाब देने के लिए 28 अगस्त तक का समय दिया गया है.

बता दे कि भारत और चीन के बीच सिमा को लेकर विवाद चल रहा है. चीन डोकलाम पर अपना आधिपत्य जमाना चाहता है. किन्तु भारत ने उसको करारा जवाब देते हुए डोकलाम पर चीन के अधिकार को खारीच कर दिया है. वही भारत में स्मार्टफोन से लेकर कई प्रकार के चीनी उत्पाद भारतीय बाजार में अपनी पैठ बनाये हुए है, ऐसे में भारत और चीन के व्यापारिक रिश्ते ख़राब हो सकते है. जिसको लेकर चीनी मिडिया द्वारा पहले ही चेतावनी जारी की जा चुकी है. भारत सरकार ने चीन के 93 प्रोडक्ट्स पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगा दी है, जिसमे अब चीनी कंपनियों को 93 प्रोडक्ट्स पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी देना होगी, जो अतिरिक्त भार होगा. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

चीन ने लगाया आरोप, ब्रिक्स में बाधा पैदा कर सकता है भारत

चीनी मिडिया ने कहा, तैयार रहे कंपनियां कारोबार को लेकर भारत से हो सकती है जंग

इस जन्माष्टमी न खरीदें चाईना का सामान

चीन की धमकियों के बाद 350 भारतीय जवानो ने डोकलाम में ली पोजीशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -