इलाज न मिलने से नवजात की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने मांगी रिपोर्ट
इलाज न मिलने से नवजात की मौत, स्वास्थ्य मंत्री ने मांगी रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में नवजात की इलाज न मिलाने से हुई मौत के मामले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 2 अस्पतालों से रिपोर्ट मांगी है. गौरतलब है कि पिछले दिनों नवजात बच्चे को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, और उसे ऑक्सीजन पर रखने की जरूरत थी, लेकिन उसे समय पर इलाज नहीं मिला, और उसकी मौत हो गई थी. मामले में मंत्रालय के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि हमें बच्चे के परिवार से शिकायत मिली थी. जिसमें बताया गया था कि रविवार की दोपहर बुद्ध विहार के एक प्राइवेट अस्पताल में बच्चे का जन्म हुआ था. 

लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे को सांस की तकलीफ है और उसे 48 घंटे तक वेंटिलेटर पर रखने को कहा. लेकिन वहां सुविधाए न होने और लापरवाही के कारण बच्ची को अन्य अस्पताल में भर्ती करना पड़ा था जहाँ इलाज के दौरान नवजात की मौत होगी थी. शिकायत मिलने के बाद RML और कलावती सरन बाल अस्पताल से रिपोर्ट मांगी है मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों की एक समिति गठित की है.

इस मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि बच्चे को कलावती सरन और RML अस्पताल ले जाया गया. ये दोनों ही अस्पताल केंद्र सरकार के अधीन आते हैं. इसके बाद उसे LNJP ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया, लेकिन बच्चे की जान नहीं बच सकी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -