साइबर हमले से प्रभावित हुई जनगणना, अमेरिका की गिनती अप्रभावित: रिपोर्ट
साइबर हमले से प्रभावित हुई जनगणना, अमेरिका की गिनती अप्रभावित: रिपोर्ट
Share:

अमेरिकी जनगणना ब्यूरो के कंप्यूटर सर्वरों का पिछले साल साइबर सुरक्षा हमले के दौरान 2020 की जनगणना से कोई लेना-देना नहीं था, लेकिन सिस्टम तक पहुंच बनाए रखने के हैकर्स के प्रयास असफल रहे, बुधवार को जारी एक वॉचडॉग रिपोर्ट के अनुसार। यह हमला जनवरी 2020 में ब्यूरो के रिमोट एक्सेस सर्वर पर हुआ था। महानिरीक्षक कार्यालय के अनुसार, जनगणना ब्यूरो ने हमले के प्रति अपनी संवेदनशीलता को सीमित करने के अवसरों को खो दिया और समय पर हमले की खोज और रिपोर्ट नहीं की। 

वॉचडॉग रिपोर्ट में कहा गया है कि सांख्यिकीय एजेंसी पर्याप्त सिस्टम लॉग रखने में भी विफल रही, जिसने जांच में बाधा डाली, और ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग अब विक्रेता द्वारा समर्थित नहीं था। रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्यूरो के फायरवॉल ने पिछले दरवाजे से सिस्टम तक पहुंच बनाए रखने के हमलावर के प्रयासों को रोक दिया, लेकिन उपयोगकर्ता खातों के निर्माण सहित अनधिकृत परिवर्तन अभी भी किए गए थे। 

वही एक लिखित प्रतिक्रिया में, कार्यवाहक जनगणना ब्यूरो के निदेशक रॉन जर्मिन ने दोहराया कि 2020 की जनगणना के लिए उपयोग की जाने वाली किसी भी प्रणाली से समझौता नहीं किया गया था, और न ही देश की एक दशक में एक बार की हेड काउंट किसी भी तरह से प्रभावित हुई थी। इसके अलावा, जनता की ओर से जनगणना ब्यूरो द्वारा बनाए और प्रबंधित किसी भी सिस्टम या डेटा से समझौता, हेरफेर या खोया नहीं गया था। 

1250 करोड़ लेकर अफ़ग़ानिस्तान से भागे अशरफ गनी, इस स्टार क्रिकेटर ने भी छोड़ा देश

तालिबान द्वारा अफगान राजधानी पर नियंत्रण करने के बाद से काबुल में बना शांतिपूर्ण माहौल

16 से 39 वर्ष के ऑस्ट्रेलियाई जल्द ही कर सकते है फाइजर वैक्सीन का उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -