शराब व सिगरेट पर अब चलेगी सेंसर की खचाखच कैंची
शराब व सिगरेट पर अब चलेगी सेंसर की खचाखच कैंची
Share:

बॉलीवुड की फिल्मो में वैसे भी हमे शराब व शबाब के साथ साथ सिगरेट का भी दौर देखने को मिलता रहा है अभी तो वैसे भी अभी ऐसे द्र्श्यो पर वैधानिक चेतावनी की जानकारी सामने आती रही है. लेकिन अब इस पर भारतीय सेंसर बोर्ड ने और भी सख्त रूप अख्तियार कर लिया है. जी हां बात करे अगर शराब व स्मोकिंग के द्र्श्यो पर तो सेंसर ने इसके लिए कमर कस ली है व अब फिल्मो में ऐसे द्र्श्यो की खेर नहीं. बता दे कि, भारतीय केंद्रीय फिल्म प्रमाणन (सीबीएफसी) बोर्ड के प्रमुख पहलाज निहलानी ने कहा है कि लोग अब पर्दे पर नायक को धूम्रपान करते या शराब पीते हुए नहीं देख सकेंगे.

ऐसे दृश्य वहीं रहेंगे जहां कहानी की कड़ी में इनका होना एकदम अनिवार्य होगा. पर्दे के कोने में यह चेतावनी लगाई जाएगी कि यहां धूम्रपान या शराब पीते हुए जो दृश्य आप देख रहे हैं वह ज्यादा दिनों तक नहीं रहने वाला. निहलानी ने कहा, 'हमारा मानना है कि जिन सुपरस्टारों को लाखों लोग पसंद करते हैं.

जो सामाजिक व्यवहार में एक उदाहरण की तरह स्वीकृत हैं. उन्हें तब तक पर्दे पर धूम्रपान करते या शराब पीते नहीं दिखना चाहिए जब तक कि कहानी में इसकी एकदम से जरूरत न हो.' सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि जहां फिल्म में शराब वाले दृश्य की अत्यंत आवश्यकता होगी उसे एडल्ट का प्रमाण पत्र दिया जाएगा. इस तरह से निहलानी ने ऐसे द्र्श्यो पर अपनी यह टिप्पणी को दर्शाया है.  

रणबीर ने करण पर लाल मिर्च वाली तीखी टिप्पणी की

वॉव!! 'सैफ' की गोद में 'तैमूर' की मस्त निंदियाँ मुद्रा



 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -