ओसामा बिन लादेन के ठिकाने पर कब्रिस्तान बनेगा या खेल का मैदान?
ओसामा बिन लादेन के ठिकाने पर कब्रिस्तान बनेगा या खेल का मैदान?
Share:

एबोटाबाद : 2011 में ओसामा बिन लादेन को जिस ठिकाने में घुसकर मार गिराया गया था, अब उस जगह का क्या किया जाए? इस सवाल ने पाकिस्तानी अधिकारियों को काफी दुविधा में डाल रखा है. एक तरफ उस ज़मीन पर खेल का मैदान बनाने की तैयारी चल रही है, तो दूसरी तरफ उसे कब्रिस्तान बनाने के बारे में सोचा जा रहा है. फ़िलहाल जहां कभी अल क़ायदा के नेता का घर हुआ करता था, उसके आसपास सेना ने एक दीवार खड़ी कर दी है और उसे कब्रिस्तान बनाने पर विचार किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ स्थानीय सरकार इसे खेल के मैदान में तब्दील करना चाहती है.

ऐबटाबाद कैंटेनमेंट बोर्ड (CBA) के उपाध्यक्ष जुल्फिकार अली भुट्टो का कहना है कि 'हमने इस इमारत के आसपास एक दीवार खड़ी कर दी है, ताकि कोई इस पर अतिक्रमण न कर सके और हम इसे कब्रिस्तान में बदलने वाले हैं, क्योंकि यहां पर कब्रिस्तान की भारी कमी है.उधर, स्थानीय सरकार के नुमाइंदे मुश्ताख़ घनी इस जगह पर कब्रिस्तान बनाए जाने का विरोध कर रहे हैं. घनी का कहना है कि 'सरकार यहां खेल का मैदान बनाना चाहती है. अगर हमें फंड मिल गया तो इसी साल हम इसे प्लेग्राउंड में तब्दील कर देंगे. आप घर के बीचों बीच कब्रिस्तान नहीं बना सकते.

गौरतलब है कि 2 मई, 2011 को अमेरिका के एक विशेष सैन्य बल ने ओसामा बिन लादेन के इस कड़ी सुरक्षा वाले ठिकाने पर हेलिकॉप्टर रेड मारकर अल क़ायदा के नेता को मार गिराया था. इसके बाद पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस इमारत को गिराकर इस प्लॉट को खाली छोड़ दिया, तब से यह ज़मीन खाली ही पड़ी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -