मोतीलाल ओसवाल ने सीमेंट की कीमत पर कही ये बात
मोतीलाल ओसवाल ने सीमेंट की कीमत पर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज (एमओएफएसएल) ने कहा कि सीमेंट की मांग में सुधार हुआ है, जबकि मूल्य निर्धारण में सुधार हुआ है। MOFSL की रिपोर्ट में कहा गया है, "हमारे चैनल की जाँच से संकेत मिलता है कि मांग में तेजी आ रही है, जो जनवरी के पहले कुछ हफ्तों में देखी गई कमजोरी से मजबूती से टकरा रही है।" रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर और पश्चिम भारत में महीने-दर-महीने के आधार पर कीमतों में 1-2 प्रतिशत का सुधार हुआ है, जबकि औसत पैन-इंडिया की कीमत Q4Q से 2 प्रतिशत कम है। 

लागत मुद्रास्फीति भी निकट अवधि में एक चिंता का विषय है क्योंकि पेटकोक, कोयला, और डीजल की कीमतें क्रमशः 71 प्रतिशत, 4 प्रतिशत और 26 प्रतिशत योय हैं।" "इसलिए, हम उम्मीद करते हैं कि मार्जिन उद्योग के लिए क्रमिक रूप से कम हो जाएगा, लेकिन उन्हें अभी भी उच्च योय होना चाहिए। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे कवरेज EBITDA 4QFY21 में 20 प्रतिशत YoY के विकास के लिए होगा, जो कि वॉल्यूम में 18 प्रतिशत YoY वृद्धि से प्रेरित है।" 

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया है कि फरवरी में ऑफ-टेक बहुत ही शानदार रहा है जिसका नेतृत्व पूर्व, उत्तर, मध्य भारत में स्वस्थ मांग और पश्चिमी क्षेत्र में पुनरुद्धार जारी है। हालांकि, यह दक्षिणी क्षेत्र में कमजोर बना हुआ है। "पूर्व में मांग विशेष रूप से मजबूत रही है, पश्चिम बंगाल में चुनाव पूर्व खर्च और ओडिशा में मजबूत औद्योगिक या इन्फ्रा डिमांड द्वारा समर्थित है।" उत्तर और मध्य में मांग में फरवरी में भी सुधार हुआ है - जो एक सर्दियों के मौसम के समर्थन में है, जिससे निर्माण कार्य की गति में सुधार हुआ है।" इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिमी क्षेत्र में मांग जोरदार ढंग से बढ़ी है, जिसके परिणामस्वरूप शहरी अचल संपत्ति और निर्माण में सुधार हुआ है। "महामारी के बाद पहली बार महाराष्ट्र की मात्रा बढ़ रही है।" "दक्षिण में मांग एक YoY आधार पर कमजोर बनी हुई है, लेकिन क्रमिक रूप से सुधार हुआ है, जो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मजबूत उठाव से प्रेरित है।"

सरकारी अफसरों के लिए अनिवार्य हुआ ई-वाहन, ऊर्जा मंत्रालय का ‘गो इलेक्ट्रिक’ अभियान शुरू

दान‍िश के गाने ने तीनों जजेस को किया इमोशनल, माँ की आँखों से भी झलक उठे आंसू

प्रयागराज माघ मेले में पहुंचे मोहन भागवत, गंगा की अविरलता पर देंगे सन्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -