हिमाचल में सीमेंट के दाम में आयी बढ़ोतरी, अब इस कीमत पर मिलेगा एक बैग
हिमाचल में सीमेंट के दाम में आयी बढ़ोतरी, अब इस कीमत पर मिलेगा एक बैग
Share:

पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के बाद नए साल में सीमेंट कंपनियों ने दाम बढ़ाकर हिमाचल के लोगों को झटका दिया जा रहा  है। इसके अलावा सीमेंट के दामों में 5 और 10 रुपये प्रति बैग बढ़ोतरी कर दी गई है।  वही प्रदेश में तीनों बड़ी सीमेंट कंपनियां एसीसी, अंबुजा और अल्ट्राटेक के एक साथ दाम बढ़ाने से उपभोक्ताओं मेें रोष है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन तीनों सीमेंट कंपनियों के हिमाचल में प्लांट भी हैं।

इसके अलावा यहीं सीमेंट बनने के बावजूद सूबे के लोगों को पड़ोसी राज्यों से महंगा सीमेंट मिल रहा है। एक तरफ  एसीसी कंपनी ने पहले 5 जनवरी को 5 रुपये, फिर 9 जनवरी को 5 रुपये दाम और बढ़ा दिए। वही वर्ष 2019 में एसीसी सीमेंट बैग की कीमत 374 थी। वर्ष 2020 के दूसरे सप्ताह 384 रुपये कीमत हो गई है। अंबुजा सीमेंट कंपनी के दामों में भी 10 रुपये का उछाल आया है। एक बैग की कीमत 390 रुपये हो गई है।

इसके अलावा कंपनी ने 4 जनवरी को दाम 10 रुपये बढ़ा दिए। इसके साथ मार्केट के जानकारों के अनुसार अंबुजा सीमेंट के दामों में अभी और बढ़ोतरी हो सकती है। अल्ट्राटेक कंपनी ने भी सीमेंट के दाम 5 रुपये बढ़ा दिए हैं। अब सीमेंट बैग की कीमत 379 रुपये हो गई है। एरिया मैनेजर एसीसी अमित गौतम, अंबुजा के डीलर रमेश कुमार और अल्ट्राटेक के डीलर देव राज का कहना है कि सीमेंट की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी हुई है।

शर्मनाक केस: दो महीने में 7 से अधिक नवजात की गई जान, वजह जान रह जाएंगे हैरान

मथुरा रोड पर CAA को लेकर अब भी आक्रोश, 1 माह से बंद पड़ा है मार्ग

आतंकियों पर हावी हुए सुरक्षाबल, 2 आतंकी को मार गिराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -