कई सेलिब्रिटीज के इंस्टाग्राम अकाउंट हुए हैक
कई सेलिब्रिटीज के इंस्टाग्राम अकाउंट हुए हैक
Share:

सोशल मीडिया अकाउंट पर हैकिंग आम बात हो गई है। इंस्टाग्राम पर सेलिब्रिटीज की तस्वीरों से लेकर पर्सनल डिटेल तक में कई बार सेंधमारी हो चुकी है। एक बार फिर से हैकरों ने फिल्म स्टार्स के फोन नंबर औऱ निजी जानकारियों की चोरी की है। लेकिन एक्सपर्टस का कहना है कि इस बार ऐसा इंस्टा की खामियो के कारण हुआ है।

हैकिंग के बाद इंस्टाग्राम द्वारा संबंधित सेलिब्रिटी को वेरिफाइड ईमेल पर ऑफिशियल मेल भेजा गया। इस मेल में हैकिंग के पीछे की वजह को बताया गया है। हांला कि कंपनी ने अपनी त्रुटियों को ठीक कर लिया है। इंस्टाग्राम द्वारा एक स्टेटमेंट जारी कर कहा गया है कि हमें हाल ही में यह पता चलाकि हैकर्स ने इंस्टाग्राम के हाइ प्रोफाइल यूजर्स की पर्सनल जानकारियां चुराई है।

ऐसा इंस्टा के एपीआई में बग को इंजेक्ट करके किया गया है। इंस्टाग्राम ने कहा कि उनका पहला ध्येय यूजर्स की सुरक्षा है। इस बार हैकरों ने एक साथ कई अकाउंट्स पर धावा बोला है। फिलहाल कंपनी ने वेरिफाइड ईमेल के जरिए यूजर को सूचित कर दिया है।

बता दें कि सिक्यरिटी एजेंसी Kaspersky के रिसर्चर्स ने सबसे पहले इसे नोटिस किया था। उन्होंने हैकिंग फॉरम पर हाई प्राफाइल सेलिब्रिटीज के नंबर देखे जिसे बेचकर हैकर्स पैसे कमाते हैं। कुछ दिनों पहले सिंगर जस्टिन बीबर औऱ सेलिना गोमेज के भी अकाउंट हैक हुए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -