प्लेन उड़ाने के दौरान कॉकपिट पर ऐसे होता है सेलिब्रेशन
प्लेन उड़ाने के दौरान कॉकपिट पर ऐसे होता है सेलिब्रेशन
Share:

हम सोचते हैं कि पायलट की जिंदगी कितनी सीरियस होती होगी. हमेशा टेंशन से भरी, क्योंकि कई ज़िंदगियाँ उनके हाथ में होती है, जरा सी चूक बड़े हादसे को दावत दे सकती है. एक उड़ान के बाद दूसरी उड़ान का प्रेशर उनके सर पर मंडराता ही रहता है. लेकिन वो भी जरा सा वक्त निकालकर अपने लिए टाइम निकाल ही लेते हैं. पायलट को कॉकपिट में होना जरूरी होता है, जहां कम से कम दो पायलट प्लेन को संभालते हैं. कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. जिसमें बताया गया है कि पायलट की लाइफ हवा में कैसी होती है.

वह कॉकपिट पर ही अपना नाचना-गाना, नाश्ता, सेल्फीज़ आदि प्रतिक्रियाओं को करते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी प्लेन उड़ाने के साथ-साथ पायलट काफी एन्जॉय करते हैं. कभी सेल्फी लेना तो कभी नीचे का खूबसूरत नजारे को कैमरे में कैद करना यहां तक पायलट कॉकपिट में बर्थडे सेलिब्रेट भी करते हैं. कुछ पायलट्स ने अपने सोशल मीडिया पेज पर ऐसी फोटोज अपलोड की हैं, जहां उन्होंने नीचे की खूबसूरती और अपनी लाइफ बताने की कोशिश की है.

अपने बच्चों को बर्थडे विश करना हो या फिर हसीं नज़ारे को कैद करना हो, पायलट्स अपने कॉकपिट पर ही सारे काम को अंजाम देते हैं. हमारी कुछ फोटो स्लाइड्स के ज़रिये हम आपको उन पायलट्स की ज़िन्दगी का एक दौरा करवाते हैं.

ऐसे उलटे सीधे होते हैं हमारे BFFs, जानिए इनकी हरकतें

Video : लूडो आपने भी खेला होगा, और ऐसी ही कुछ हरकतें भी की होंगी

तो इसलिए पेड़ पर उलटे लटकते हैं चमगादड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -