अमेरिका, कनाडा में भी मनाया गया दिवाली का जश्न, व्हाइट हाउस में हुई पार्टी
अमेरिका, कनाडा में भी मनाया गया दिवाली का जश्न, व्हाइट हाउस में हुई पार्टी
Share:

दिवाली पर भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के लोगों ने जश्न मनाया। जी हाँ, अमेरिका, कनाडा सहित कई देशों में लोगों ने दिवाली सेलिब्रेशन किया। अपको बता दें कि अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतीय मूल के लोगों के साथ व्हाइट हाउस में दिवाली मनाई। जी हाँ और इस दौरान उनकी पत्नी जिल बाइडेन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित कई भारतवंशी मौजूद रहे। जी दरअसल व्हाइट हाउस में सोमवार की रात दिवाली पार्टी का आयोजन किया गया।

जो बाइडेन सरकार के कई भारतीय-अमेरिकी कर्मचारियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में मौजूद जो बाइडेन ने कहा, 'दिवाली के मौके पर व्हाइट हाउस में इतने बड़े पैमाने पर पहली बार रिसेप्शन हुआ। हमारी सरकार में पिछली सरकारों के मुकाबले सबसे ज्यादा एशियन-अमेरिकन शामिल हैं। दिवाली के शानदार आयोजन को अमेरिकी संस्कृति का हिस्सा बनाने के लिए सभी का शुक्रिया।' वहीं इस दौरान बाइडेन यही नहीं रुके बल्कि आगे उन्होंने कहा,'दिवाली के मौके पर मैं दुनियाभर के 100 करोड़ से ज्यादा हिंदू, जैन, सिख और बौद्ध धर्म के लोगों को शुभकामनाएं देता हूं।'

चक्रवात: सितरंग के कहर से 5 लोगों की मौत, बंगाल में भी अलर्ट जारी

आपको बता दें कि इस वक्त अमेरिका की सरकार अलग-अलग संस्कृतियों से घिरी हुई है। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस इस पद पर पहुंचने वाली पहली अश्वेत महिला हैं। जी हाँ और इस दौरान जिल बाइडेन ने एशियन-अमेरिकन समुदाय के लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समुदाय के लोगों ने अमेरिका को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दिया है। दूसरी तरफ अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि व्हाइट हाउस आम लोगों का घर है। अमेरिका की फर्स्ट लेडी (जो बाइडेन की पत्नी) जिल बाइडेन ने इस घर का माहौल ऐसा बनाया है कि अमेरिका का कोई भी नागरिक अपनी संस्कृति और त्योहार को यहां सेलिब्रेट कर सकता है।

इसी के साथ कनाडा के वाटरलू शहर की यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों ने अनोखे अंदाज में दिवाली मनाई। फर्स्ट सेमेस्टर में पढ़ने वाले अनय वैद्य ने बताया, 'उन्होंने अपने कनाडा मूल के दोस्तों को अच्छे भारतीय रेस्टोरेंट में खाना खिलाया' वहीं एक और छात्र आर्यन विजयन ने अपने हॉस्टल के कमरे को झालर वाली लाइट्स से सजाया था और दीये और रंगोली से भी अपने कमरे की सजावट की।

आज कब है सूर्यग्रहण, जानिए सूतक काल के दौरान के क्या करें और क्या नहीं?

'दिल टूटता है...', Ind vs Pak मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया से लौटीं उर्वशी

दिवाली पर दिल्ली में कई जगहों पर लगी भीषण आग, फायर सर्विस को आए 201 फोन कॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -